नए कोरोना स्ट्रेन ने भारत में मचाई दहशत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही ये बात

भारत में भी कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आतंक मचाता नजर आ रहा है। देश में भी कोरोना के नए स्ट्रेन के कई मामले सामने आये हैं। दरअसल, ब्रिटेन से आये करीब 20 यात्रियों में ये नया स्ट्रेन देखने को मिला है।

Updated On: Dec 30, 2020 11:38 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

भारत में भी कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आतंक मचाता नजर आ रहा है। देश में भी कोरोना के नए स्ट्रेन के कई मामले सामने आये हैं। दरअसल, ब्रिटेन से आये करीब 20 यात्रियों में ये नया स्ट्रेन देखने को मिला है। जिसके बाद चारों लोगों में संक्रमण को लेकर दहशत फैली हुई है। भारत में ब्रिटेन से आने वाली सभी हवाई यात्राओं पर अस्थाई रोक लगा दी है। बता दें, यूके में कोरोना के नए स्ट्रेन ने हाहाकार मचा रखा है। यही नहीं, कई देशों में भी इस तरह का स्ट्रेन देखा गया है।

नए कोरोना स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही ये बात-

भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि टेस्टिंग में किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। और जो लोग ब्रिटेन से आये यात्री, जो कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, हो सकता है वो भी नए स्ट्रेन की चपेट में आ चुके हैं। इसलिए किसी भी तरह के लक्षण को नजरअंदाज ना करें और जो लोग इनके संपर्क में आये हैं, वो भी अपना तुरंत टेस्ट करा लें।

साथ ही, कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गये लोगों को राज्य सरकारों ने आइसोलेशन में रखा है। यही नहीं, जो लोग उनके संपर्क में आये हैं उनको भी क्वारंटाइन में रखा गया है। इसके साथ ही संक्रमित यात्रियों के साथ यात्रा करने वाले अन्य यात्रियों, पारिवारिक संपर्कों और दूसरे लोगों के लिए बड़े स्तर पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू की गई है।

SSC Result 2021 Exam Dates: इस दिन आएंगे नतीजे, यहां करें चेक

कोरोना नए स्ट्रेन का सबसे पहले मामला ब्रिटेन से आया था। जिसके बाद धीरे- धीरे कई देशों में फैल गया। ये नया स्ट्रेन भारत समेत ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर और नाइजीरिया में मिल चुका है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका में कोरोना का एक नया स्ट्रेन मिला है, जो ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन से अलग है।

औरंगाबाद में पुलिस स्टेशन बना पाठशाला, गरीब बच्चों को मिल रही फ्री शिक्षा

ताजा खबरें