पिटबुल कुत्ते के शिकार हुए बच्चे को आए 200 टांके, अब कुत्ते की आवाज सुनते ही सहम जाता है

गाजियाबाद के संजय नगर में एक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने वहां रहने वाले 11 साल के बच्चे को बुरी तरह काटा है। यहां के सेक्टर 23 में रहने वाले कुश त्यागी नाम का बच्चा पिटबुल के इस हमले का शिकार हुआ है।

Updated On: Sep 9, 2022 13:42 IST

Dastak

Photo Source- Pixabay

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद के संजय नगर में एक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने वहां रहने वाले 11 साल के बच्चे को बुरी तरह काटा है। यहां के सेक्टर 23 में रहने वाले कुश त्यागी नाम का बच्चा पिटबुल के इस हमले का शिकार हुआ है। इस बच्चे को ढाई घंटे चली सर्जरी में 200 टांके आए हैं, कुत्ते के हमले से बच्चे का पूरा चेहरा और शरीर लहुलूहान हो गया था। इस घटना का एक सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसके बाद गाजियाबाद नगर निगम ने एक्शन लेते हुए कुत्ते के मालिक पर पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगा दिया है। निगम के अनुसार ये कुत्ता उन्होंने अवैध रुप से पाल रखा था, वो लगातार ऐसे मालिकों पर कार्यवाही कर रहे हैं।

पिटबुल ने कैसे किया बच्चे पर हमला-

बच्चे के पिता ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि तीन सितंबर को पडोस में रहने वाले ललित की बेटी कुत्ते को पार्क में टहला रही थी। तभी कुत्ता लड़की से छूटकर कुश की तरफ भाग गया और उसपर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि करीब 10 सेकेंड तक पिटबुल कुश को काटता रहा। लोगों ने पिटबुल के शिकंजे से बामुश्किल कुश को छुडाया। कुश के शरीर पर पिटबुल ने गहरे जख्म छोड़ दिए हैं।

गाजियाबाद में कुत्ते के हमले का ये तीसरा वाक्या-

बताया जा रहा है गाजियाबाद में एक हफ्ते में ये कुत्ते के काटने का तीसरा वाक्या है। इससे पहले राजनगर एक्सटेंशन की सोसायटी की लिफ्ट में एक पालतु कुत्ते ने बच्चे को काट लिया था। लेकिन कुत्ते की महिला मालकिन ने लिफ्ट में दर्द से चीखते बच्चे की कोई सुध नहीं ली थी। जिसके बाद महिला पर जुर्माना लगाने की बात भी सामने आई थी। किताब वाली गली में भी कुत्ते के काटने की घटना सामने आई थी। वहीं नोएडा में भी लिफ्ट में एक पालतु कुत्ते ने एक युवक को काट लिया था।

कुत्ते की आवाज से ही डरने लगा है कुश-

कुश के माता-पिता ने मीडिया को जानकारी दी है जबसे वो अस्पताल से घर आया है तबसे वो सहमा हुआ है। अब अगर गली में भी वो कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनता है तो वो सहम जाता है और परिजनों के हाथ पकड़ कर बैठ जाता है। पिता के मुताबिक कुश के इलाज में लाख रुपए का खर्च आया है जबकि कुत्ते के मालिक पर केवल पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

अहमदाबाद मुंबई रुट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें अबतक किन रुटों पर चलती है ये ट्रेन

ताजा खबरें