Amity University की साइकोलॉजी की छात्रा ने लगाई फांसी, डिप्रेशन का थी शिकार

नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी में साइकोलॉजी की 23 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा है।

Updated On: Jan 25, 2023 20:12 IST

Dastak Web Team

Photo source - Google

 स्नेहा मिश्रा 

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-126 में स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी की 23 वर्षीय छात्रा ने  सोमवार को पंखे से लटक कर अपनी जान ले ली। छात्रा साइकोलॉजी की स्टूडेंट थी। आत्महत्या से पहले लड़की ने अंग्रेजी भाषा में एक सुसाइड नोट भी लिखा है। नोट में लिखा है कि, "आई एम सॉरी, यह मेरे जीवन का अंत है। सब लोग मुझे स्ट्रांग कहते हैं, बट मैं बहुत कमजोर हूं। मां तुम बहुत अच्छी हो लेकिन मैं तुम्हारी तरह बहादुर नहीं हूं।"

थाने के अधिकारी का कहना है कि सोमवार को शाम करीब 7:00 बजे खबर मिली कि एमिटी यूनिवर्सिटी की M.A सेकंड ईयर की छात्रा ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की पहचान यामिनी नाम से हुई है। वह नोएडा सेक्टर-126 स्थित ग्राम रायपुर के पीजी में रहती थी। 30 वर्षीय यामिनी एमिटी यूनिवर्सिटी में साइकोलॉजी की छात्रा थी। बीते सोमवार की देर शाम जब छात्रा अपने कमरे से बाहर नहीं आई तो किसी अनहोनी की आशंका होने पर पीजी संचालक ने पुलिस को फोन कर दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब रूम का दरवाजा तोड़ा और अंदर घुसे तो देखा कि छात्रा की बॉडी पंखे से लटकी हुई थी। कमरे की जांच के दौरान पुलिस को कमरे में सुसाइड नोट और छात्रा का मोबाइल फोन भी मिला, जिसे पुलिस ने जांच के लिए भेज दिया है।

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के संग नजर आईं, बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर

बताया जा रहा है कि मृत छात्रा गौतमबुद्ध नगर के थाना जेवर क्षेत्र स्थित सबौता गांव की रहने वाली थी। पुलिस जांच के मुताबिक, यह पता चला है कि यामिनी काफी समय से डिप्रेशन का शिकार थी। हालांकि अभी तक छात्रा के आत्महत्या के कारण का पता नहीं चला है। पुलिस ने यामिनी के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस अभी भी मामले की जांच में जुटी हुई है।

Republic Day 2023 : 26 जनवरी को प्रधानमंत्री की जगह देश के राष्ट्रपति झंडा क्यों फहराते हैं?

ताजा खबरें