Puducherry Political Crisis: वी.नारायणसामी ने सौंपा इस्तीफा, विधानसभा में बहुमत नहीं कर पाए साबित

Puducherry Political Crisis: पुडुचेरी विधानसभा टेस्ट फ्लोर में वी नारायणसामी (V Narayanasamy) की सरकार गिर गई है। दरअसल, नारायणसामी सरकार विधानसभा में अपना बहुमत साबित नहीं सकी और विश्वास मत खोने के बाद सरकार गिर गई है।

Updated On: Feb 22, 2021 12:51 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

Puducherry Political Crisis: पुडुचेरी विधानसभा टेस्ट फ्लोर में वी नारायणसामी (V Narayanasamy) की सरकार गिर गई है। दरअसल, नारायणसामी सरकार विधानसभा में अपना बहुमत साबित नहीं सकी और विश्वास मत खोने के बाद सरकार गिर गई है। इसी के चलते मुख्यमंत्री वी.नारायणसामी ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें, विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके बाद सरकार को आज सदन में बहुमत साबित करना था, लेकिन वो फैल हो गई।

फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री ने सदन को बताया था कि उनकी सरकार के पास बहुमत है। लेकिन फ्लोर टेस्ट के दौरान उनकी सरकार विश्वास मत प्रस्ताव में फैल हो गई और बहुमत साबित नहीं सकी। इसी के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के पास उसके 9 विधायकों के अलावा 2 डीएमके और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है।

देश में बढ़ते Covid-19 मामलों पर काबू पाने के लिए फिर से लगेगा Lockdown?

मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर लगाये ये आरोप-

मुख्‍यमंत्री वी नारायणसामी ने फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में पूर्व उप राज्‍यपाल किरण बेदी और बीजेपी की केंद्र सरकार पर भी कई आरोप लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने किरण बेदी और केंद्र सरकार विपक्ष के साथ मिलकर हमारी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। केंद्र सरकार ने हमारी सरकार द्वारा मांगे गए फंड को न देकर पुडुचेरी के लोगों के साथ धोखा किया है।

वहीं, वी नारायणसामी ने कहा कि राज्य में डीएमके और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से मिलकर सरकार बनाई थी। उसके बाद हमने कई चुनाव जीते। उन्होंने ये भी कहा कि पुडुचेरी की जनता हमपर भरोसा करती हैं। मुख्यमंत्री नारायणसामी और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य विधायकों ने विश्वास मत पर मतदान से पहले सदन से बहिर्गमन किया। विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुंधु ने कहा कि विश्वास मत परीक्षण में उनकी हार हुई।

SBI PO Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जारी, sbi.co.in से करें डाउनलोड

 

ताजा खबरें