राहुल बजाज ने दिया बजाज ऑटो के चैयरमेन पद से इस्तीफा, अब नीरज बजाज संभालेंगे कमान

राहुल बजाज (Rahul Bajaj) ने बजाज ऑटो (Bajaj Auto) में गैर-कार्यकारी निदेशक और अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी में उनकी जगह ये पद एक मई से उनके चचेरे भाई नीरज बजाज (Neeraj Bajaj) गृहण करेंगे।

Updated On: Apr 30, 2021 10:08 IST

Dastak

Photo Source- Google

राहुल बजाज (Rahul Bajaj) ने बजाज ऑटो (Bajaj Auto) में गैर-कार्यकारी निदेशक और अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी में उनकी जगह ये पद एक मई से उनके चचेरे भाई नीरज बजाज (Neeraj Bajaj) गृहण करेंगे। 1972 से ही कंपनी के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रुप में राहुल बजाज बने हुए हैं। करीब पांच दशकों तक वो समूह के शीर्ष पर रहे हैं। अब उनकी उम्र को देखते हुए कंपनी ने उनके इस्तीफे को स्वीकार किया है। और वो 30 अप्रैल 2021 तक ही अपने इस पद पर रहेंगे।

पिछले साल ही राहुल बजाज ने देश के सबसे लोकप्रिय दोपहिया ब्रांड में से एक के प्रमुख के रूप में लगभग आधी सदी के बाद सक्रिय भूमिका से बाहर होकर, बजाज ऑटो में कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक के पद से खुद को अलग कर लिया था। राहुल बजाज ने बजाज ऑटो को सफलता की नई उंचाईयों पर पहुंचाया है। वो "हमारा बजाज" लोगों की जुबां पर चढ़वाने वालों में से एक हैं। उन्हीं के दौर में बजाज का चेतक स्कूटर भारत का पसंदीदा स्कूटर बना था। अब बजाज दुनिया के 70 से अधिक देशों में अपनी मोटरसाइकिल बेचता है।

सीरम इंस्टिट्यूट वाले अदार पूनावाला को Y कैटेगरी सुरक्षा, वैक्सीन है हजारों करोड़ों का खेल !

उनके जबरदस्त अनुभव और कंपनी के हित में किए गए कार्यों। कंपनी को दिए गए उनके अनुभवों और एक संरक्षक के रुप में उनकी भूमिका को देखते हुए बोर्ड ऑऱ डायरेक्टरों ने एक मीटिंग में राहुल बजाज को अगले पांच साल के लिए कंपनी का चेयरमैन एमेरिटस के सम्मान से नवाजा है।

16 साल में पहली बार विदेशी सहायता स्वीकार कर रहा भारत, मनमोहन सिंह ने की थी आत्मनिर्भरता की बात

ताजा खबरें