पंजाब में मोबाइल टावरों की तोड़फोड़ से भड़का रिलायंस जियो, दायर की याचिका

बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) जिसके Jio Infocomm टावरों को पंजाब में केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए किसानों की ओर से निशाना बनाया गया था। RIL ने सोमवार को कहा कि वह पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में इस मामले में याचिका दायर करेगा।

Updated On: Jan 4, 2021 14:16 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Twitter

बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) जिसके Jio Infocomm टावरों को पंजाब में केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए किसानों की ओर से निशाना बनाया गया था। RIL ने सोमवार को कहा कि वह पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में इस मामले में याचिका दायर करेगा। उसने इस संबंध में "तत्काल हस्तक्षेप" की मांग की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी सहायक कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के माध्यम से आज पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका में बदमाशों द्वारा की गई बर्बरता व अवैध कार्यों पर पूर्ण रोक लगाने के लिए सरकार के अधिकारियों से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

हजारों कर्मचारियों के जीवन को खतरे में डाल दिया है

समाचार एजेंसी एएनआई ने आरआईएल के हवाले से बताया है कि हिंसा के इन कार्यों ने हजारों कर्मचारियों के जीवन को खतरे में डाल दिया है। साथ ही महत्वपूर्ण संचार बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि बर्बरता में शामिल बदमाशों को निहित स्वार्थों और हमारे व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उकसाया गया है। अंबानी के स्वामित्व वाले समूह ने इस बात पर भी जोर दिया है कि उनकी कॉर्पोरेट खेती में प्रवेश करने की कोई योजना नहीं है। और न ही इसने भारत में कोई जमीन खरीदी है। हम न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) तंत्र का सख्ती से पालन करने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं पर जोर देंगे। आरआईएल ने कहा है कि हमारे पास भारत के किसानों के लिए बहुत आभार और सबसे बड़ा सम्मान है। जो 1.3 बिलियन भारतीयों के अन्नदाता है।

Samsung Galaxy M02s इस हफ्ते हो सकता है लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे किसानों ने कहा कि इन कानूनो का लाभ विशेष रूप से रिलायंस के साथ-साथ बिजनेसमैन गौतम अडानी को भी होगा। हालांकि कृषि विरोधी कानून का विरोध काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा है। पंजाब में 1,500 से अधिक टावरों के साथ तोड़फोड़ की गई है। Jio के राज्य में 9,000 से अधिक टावर हैं। किसानों से अपील की गई कि वे टावरों में तोड़फोड़ न करें। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले हफ्ते पुलिस को निर्देश दिया था कि वे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करें।

Airtel 199 के रीचार्ज प्लान में दे रहा 1.5GB डेटा, चैक Jio, Vi plans

ताजा खबरें