नहीं रही शूटर दादी चंद्रो तोमर, दादी की मौत पर ये बोले तापसी पन्नु और अक्षय कुमार

शूटर दादी (Shooter Dadi) चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) को कोरोना (Covid19) ने लील लिया है। 89 वर्ष की आयु में दादी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। दादी यूपी के बागपत जिले के जोहड़ी गांव की रहने वाली थी।

Updated On: Apr 30, 2021 17:32 IST

Dastak

Photo Source- Social Media

शूटर दादी (Shooter Dadi) चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) को कोरोना (Covid19) ने लील लिया है। 89 वर्ष की आयु में दादी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। दादी को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दादी यूपी के बागपत जिले के जोहड़ी गांव की रहने वाली थी। केंद्रीय मंत्रियों से लेकर फिल्म अभिनेताओं तक के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

60 की उम्र में थामी थी दादी ने बंदूक-

चंद्रो तोमर ने बचपन में नहीं 60 साल की उम्र में पहली बार बंदूक थामी थी। लेकिन बावजूद इसके कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दादी ने जीत हासिल की, यहां तक ​​कि उन पर बॉलीवुड फिल्म भी बनाई गई। सांड की आंख नाम से दादी के ऊपर फिल्म बनी और हिट रही। तापसी पन्नू ने दादी के ऊपर बनी इस फिल्म में काम किया है।

राहुल बजाज ने दिया बजाज ऑटो के चैयरमेन पद से इस्तीफा, अब नीरज बजाज संभालेंगे कमान

दादी ने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और वो दुनिया की सबसे पुरानी महिला शार्प शूटरों में से एक रही। एक बार जब वह खेल से जुडी तो उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा। उन्होंने लगातार कईं प्रतियोगिताओं में पदक जीते। उन्हें कईं सम्मानों से भी नवाजा गया जिसमें राष्ट्रपति द्वारा दिया गया स्त्री शक्ति सम्मान भी शामिल है।

तापसी पन्नू ने क्या कहा-

हमारी प्रेरणाओं में आप हमेशा रहेंगी.... आप उन सभी लड़कियों में हमेशा जिंदा रहोगी, जिन्हें आपने जीने की उम्मीद दी। आप मेरी सबसे प्यारी रॉकस्टार हो, जीत और शांती हमेशा आपके दिल के साथ रहे।

दादी के निधन पर ये बोले अक्षय-

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि वो शूटर दादी से कभी नहीं मिले, लेकिन जब भी उनकी ट्वीट पढ़ी और बात की तो उसमें गर्मजोशी महसूस की। उनके निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुखी हूं। परिवार से हाथ जोड़कर संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

ताजा खबरें