गोदावरी में डूबे दो परिवार के छह सदस्य, हुई मौत

दो परिवारों के छह सदस्य शुक्रवार को एक बेहद दर्दनाक हादसे में तेलंगाना (Telengana) राज्य के जिले निजामाबाद (Nizamabad) के पोचमपाद (Pochampad) में गोदावरी (Godavari) नदी में डूब गए। वे नदी में पवित्र स्नान के लिए वीआईपी पुष्कर घाट से पानी में उतरे थे।

Updated On: Apr 3, 2021 08:43 IST

Dastak

प्रतीकात्मक तस्वीर Photo Source- Agency

दो परिवारों के छह सदस्य शुक्रवार को एक बेहद दर्दनाक हादसे में तेलंगाना (Telengana) राज्य के जिले निजामाबाद (Nizamabad) के पोचमपाद (Pochampad) में गोदावरी (Godavari) नदी में डूब गए। वे नदी में पवित्र स्नान के लिए वीआईपी पुष्कर घाट से पानी में उतरे थे। निजामाबाद पुलिस ने नदी से छह शवों को बरामद किया है जिनकी पहचान बोब्बिली श्रीनिवास (40), उनके बेटे सिद्धार्थ (16) और श्रीकर (14), जीलकार सुरेश (40) और उनके बेटे योगेश (16) और डोडला राजू (24) के रूप में हुई है। एक अन्य किशोर रविकांत (14) को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। मृतक येल्लमगुट्टा और आसपास के क्षेत्रों के निवासी थे।

कब हुई घटना-

यह घटना तब हुई जब 20 रिश्तेदारों का एक समूह वीआईपी घाट पर पहुंचा, जहां दो साल के लड़के के लिए एक धार्मिक समारोह आयोजित किया गया था। अनुष्ठान करने के बाद, समूह के कुछ सदस्यों ने गोदावरी में पवित्र स्नान करने का फैसला किया। इस दौरान श्रीनिवास, सिद्धार्थ, श्रीकर, सुरेश, योगेश, राजू और रविकांत पानी में बह गए।

कैसे डूबे लोग-

दरअसल जब हर कोई पवित्र डुबकी लगा रहा था, तब श्रीकर गहरे पानी में चले गए और वो डूबने लगे। जब उसने आवाज लगाई तो छह अन्य लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की। हालांकि, श्रीकर डूब गए और पांच अन्य लोग भी उसे बचाने के चक्कर में गहरे पानी में डूब गए। लेकिन कुछ स्थानीय लोग रविकांत को नदी किनारे लाने में कामयाब रहे।

समूह के अन्य सदस्यों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी, पुलिस ने जानकारी मिलते ही नदी में स्थानीय तैराकों को तैनात किया। करीब एक घंटे की खोज के बाद छह पीड़ितों के शव बरामद किए गए। समूह के कुछ सदस्यों ने प्रशासन पर नदी तट पर कोई पर्यवेक्षण न होने का आरोप भी लगाया है।

ताजा खबरें