Srishti Goswami बनेंगी एक दिन की Uttarakahand की मुख्यमंत्री, नायक के अनिल कपूर आए याद

सृष्टी गोस्वामी (Srishti Goswami) जो हरिद्वार (Haridwar) की बेटी हैं। वो एक दिन के लिए उत्तराखंड (Uttrakhand) की मुख्यमंत्री (CM) बनेंगी। 19 साल की सृष्टी हरिद्वार के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। लोगों को इस वाक्या से नायक फिल्म के अनिल कपूर की याद आ रही है।

Updated On: Jan 23, 2021 17:49 IST

Dastak

Photo Source- Social Media

सृष्टी गोस्वामी (Srishti Goswami) जो हरिद्वार (Haridwar) की बेटी हैं। वो एक दिन के लिए उत्तराखंड (Uttrakhand) की मुख्यमंत्री (CM) बनेंगी। 19 साल की सृष्टी हरिद्वार के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। उसके पिता गांव में एक छोटी सी दुकान चलाते हैं और माता आंगनवाडी में काम करती हैं। रविवार 24 जनवरी राष्ट्रीय  बालिका शिशु दिवस के अवसर पर उन्हें एक दिन का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। सृष्टी बीएससी एग्रीकल्चर की छात्रा है। हरिद्वार की बेटी का एक दिन का मुख्यमंत्री बनना लोगों को 2001 में आई अनिल कपूर कि फिल्म नायक की याद दिला रहा है।

कौन है सृष्टी गोस्वामी-

सृष्टी रुडकी के बीएसएम पीजी कॉलेज की बीएससी एग्रीकल्चर की छात्रा है। वो हरिद्वार के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। वो 2018 में उत्तराखंड की बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री चुनी गई थी। वो फिलहाल भी इस पद पर काबिज हैं लेकिन अब उन्हें एक दिन के लिए राज्य का असल का मुख्यमंत्री चुना जा रहा है। वो इससे पहले काफी सरकारी स्कीमों में कन्या उत्थान के लिए काम कर चुकी हैं।

एक दिन की मुख्यमंत्री सृष्टी क्या काम करेंगी-

सरकारी सुत्रों द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार सृष्टी उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री बनने के दौरान वो राज्य की गर्मी की राजधानी गैरसेन से अपना कार्यभार संभालेंगी। इस दौरान वो राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को देखेंगी। जिनमें मुख्य रुप से अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, पर्यटन विभाग द्वारा चलाई जा रही होमस्टे योजना के साथ अन्य योजनाओं को भी देखेंगी।

एक दिन की मुख्यमंत्री के लिए सरकार की क्या है तैयारी-

सृष्टी के मुख्यमंत्री का पदभार गृहण करने से पहले सरकार के विभिन्न विभागाधिकारी उन्हें अपनी योजनाओं की पांच मिनट की प्रस्तुती देंगे। उत्तराखंड बाल अधिकार सुरक्षा विभाग ने राज्य के प्रमुख सचिव को पत्राचार के माध्यम से कहा है कि इस दौरान सभी विभाग प्रमुख इस कार्यक्रम में मौजूद रहें।

Tata Safari 2021 इस दिन होगी लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

कमिशन की प्रमुख ऊषा नेगी ने कहा है कि ये कार्यक्रम 12 से तीन बजे तक राज्य विधानसभा की इमारत में चलेगा। गैरसेन में बनी विधानसभा में इसे लेकर जरुरी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली जा चुकी हैं। उन्होंने कहा सृष्टी हमारे साथ पिछले कुछ समय से काम कर रही हैं इसलिए हम उनकी क्षमताओं को पहचानते हैं। बाल परिषद ने एक बच्चों की विधानसभा भी बनाई है।

लोगों को याद आ रहे नायक के अनिल कपूर-

सृष्टी के एक दिन के मुख्यमंत्री बनने की खबर जैसे-जैसे लोगों तक पहुंच रही है वैसे ही लोग इसपर अपना रियेक्शन देना शुरु कर देते हैं। लोगों को सबसे पहला रियेक्शन जो सामने आ रहा है वो उन्हें नायक फिल्म के अनिल कपूर की याद दिला रहा है। 2001 में आई नायक में अनिल कपूर एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बने थे। लोग दोनों की तस्वीरों को लेकर रील लाइफ और रियल लाइफ में अंतर करते हुए भी नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहुत सी पोस्टे वायरल हो रही है।

जानिए क्यों बढ़ रही है जापान में आत्महत्या की दर

ताजा खबरें