NSA Ajit Doval पर होने वाला है आतंकी हमला? कौन है, जिसने उनके दफ्तर की जासूसी की

भारत में आतंकी हमले करने की एक बार फिर से साजिश रची जा रही है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और उनपर आतंकी हमला करने की फ़िराक में भी है।

Updated On: Feb 13, 2021 12:29 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

भारत में आतंकी हमले करने की एक बार फिर से साजिश रची जा रही है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और उनपर आतंकी हमला करने की फ़िराक में भी है। यही नहीं, आतंकियों के जासूस ने अजित डोभाल के ऑफिस की जासूसी भी कराई है। और इस रेकी का विडियो बनाकर पाकिस्तान के पास भी भेज दिया गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसी महीने जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हिदायत उल्लाह-मलिक को गिरफ्तार किया है, जिसने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि पाकिस्तान, एनएसए अजित डोभाल पर अपनी नजर बनाए बैठा है। यही नहीं, इस आतंकी ने ये भी कबूला कि उसी ने ही डोभाल के दफ्तर की रेकी कर विडियो पाकिस्तान को भेजा है।

मलिक श्रीनगर से दिल्ली इंडिगो की फ्लाइट में आया था। दिल्ली आकर उसने पाकिस्तान हैंडलर के कहने पर डोभाल के ऑफिस की जासूसी की। साथ ही, CISF की सिक्योरिटी की रेकी कर विडियो बना व्हाट्सऐप के जरिये पाकिस्तान भेजा था। इसके बाद वह वापस कश्मीर लौट गया। यही नहीं, मलिक ने पुलवामा आतंकी हमले के दौरान भी रेकी की थी। उसने आतंकी समीर अहमद डार के साथ मिलकर सांबा सेक्टर सीमा क्षेत्र की रेकी थी।

Earthquake: भूकंप से कांपे दिल्ली- एनसीआर समेत कई राज्य, फरवरी में आ चुका है कई बार भूकंप

डोभाल के दफ्तर के पास बढ़ाई गई सुरक्षा-

इस खुलासे के बाद से चारों तरफ हडकंप मच गया है। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के दफ्तर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यही नहीं, उनके घर के पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें, पुलिस ने मलिक को जब गिरफ्तार किया था उस समय उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद हुए थे। वहीं, मलिक के खिलाफ जम्मू के गंग्याल पुलिस स्टेशन में धारा 18 और 20 यूएपी अधिनियम के तहत एक केस दर्ज किया गया है।

Indian Air Force Recruitment 2021: भारतीय वायुसेना में ग्रुप सी की निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

ताजा खबरें