युवक ने एक ही मंडप में किया अपनी दोनो प्रेमिकाओं से विवाह, दोनों ने कहा हम बहुत खुश हैं

आपने बहुत सी शादियां देखी होंगी और आप बहुत सी शादियों में गए भी होगे। बहुत से लोग पहले किसी एक लड़की से प्यार करते हैं और बाद में अपनी पसंद से उसी लड़की से शादी कर लेते हैं।

Updated On: Jan 7, 2021 18:56 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

आपने बहुत सी शादियां देखी होंगी और आप बहुत सी शादियों में गए भी होगे। बहुत से लोग पहले किसी एक लड़की से प्यार करते हैं और बाद में अपनी पसंद से उसी लड़की से शादी कर लेते हैं। जबकि बहुत से लोग सिर्फ अपने घर वालों की पसंद की लड़की से ही शादी करते है। लेकिन हम आपको आज एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दोनो से बिल्कुल अलग है। यह मामला एक ऐसे युवक चंदू मौर्य का है जिसे पहले एक लड़की से प्यार हुआ फिर उसने उसी लड़की से शादी करने का फैसला किया। बाद में उसे दूसरी लड़की से प्यार हुआ फिर युवक ने दोनो लड़कियों से शादी करने का फैसला किया। युवक ने एक ही दिन एक ही समारोह में दोस्तों और शुभचिंतकों की मौजूदगी में एक साथ दोनों लड़कियों से विवाह किया। 5 जनवरी को होने वाले इस विवाह समारोह में लगभग 500 लोग शामिल हुए थे। चंदू मौर्य के विवाह समारोह का शादी का वीडियो और निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

फोन कॉल पर संपर्क बनाए रखा

आपको बता दें कि यह सब तीन साल पहले शुरू हुआ था। जब माओवाद प्रभावित बस्तर जिले के एक सुदूर गांव के सीमांत किसान और मजदूर 24 वर्षीय चंदू मौर्य तोकापाल क्षेत्र में बिजली के खंभे लगाने गए थे। वहाँ उस युवक की मुलाकात एक 21 वर्षीय आदिवासी लड़की सुंदरी कश्यप से हुई। और दोनों में प्यार हो गया। फिर उन्होंने फोन कॉल पर संपर्क बनाए रखा और शादी करने की योजना बनाई। एक साल बाद 20 वर्षीय एक लड़की हसीना बघेल अपने एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए चंदू के गांव टिकरालोहंगा पहुंची। चंदू को एक बार फिर से प्यार हो गया। जब हसीना ने अपने प्यार का इजहार चंदू से किया तो चंदू ने उसे बताया कि वह पहले से ही एक रिश्ते में है। लेकिन हसीना ने उस पर जोर देकर कहा कि वे फोन पर संपर्क बनाए रखते हैं।

हसीना और सुंदरी दोनों एक-दूसरे के बारे में जानती थीं

चंदू ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि हसीना और सुंदरी दोनों एक-दूसरे के बारे में जानती थीं। और मेरे साथ संबंध बनाने के लिए सहमत थीं। हम फोन पर संपर्क में थे। लेकिन एक दिन हसीना मेरे साथ रहने के लिए मेरे घर पर आ गई। जब सुंदरी को पता चला कि हसीना यहां है तो वह भी मेरे पास आ गई। और तब से हम एक परिवार की तरह एक ही घर में रहने लगे। चंदू अपने माता-पिता और दो भाई-बहनों के साथ रहता है। कुछ महीने बाद गाँव के लोगों और परिवार के सदस्यों ने दोनों महिलाओं के साथ चंदू के लिव-इन रिलेशनशिप पर सवाल उठाना शुरू कर दिए। और फिर उन्होंने दोनों की शादी करने का फैसला किया।

NIOS छात्रों ने प्रवेश के लिए खटखटाया अदालत का दरवाजा, दिल्ली सरकार के परिपत्र को दी चुनौती

चंदू ने कहा इन सवालों के साथ मैंने उन दोनों से शादी करने का फैसला किया क्योंकि वे दोनों मुझसे प्यार करती थी। मैं उनके साथ विश्वासघात नहीं कर सकता था। उन्होंने कहा कि वे दोनों हमेशा मेरे साथ रहेंगी। चंदू ने कहा कि हसीना के परिवार के सदस्य शादी समारोह में शामिल होने आए थे। लेकिन सुंदरी के परिवार वाले समारोह में शामिल नही हुए। हालांकि सुंदरी ने उम्मीद जताई है कि उसके माता-पिता जल्दी मान जाएंगे। सुंदरी ने कहा मेरे माता-पिता आज मुझसे खुश नहीं हैं लेकिन वक्त के साथ चीजें बदल जाएंगी। हसीना और मैं दोनों चंदू और उसके परिवार के साथ बहुत खुश हैं। और हमेशा के लिए उसके साथ रहेंगे।

प्रसिद्ध पंजाबी गायिका मेघा चोपड़ा अपने आगामी गीत “लोहड़ी औंदी लोहड़ी” के प्रचार के लिए पहुंचीं दिल्ली

ताजा खबरें