Toolkit Case: ग्रेटा थनबर्ग ने क्यों डिलीट किया था टूलकिट वाला ट्वीट? किसका था उनको डर?

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए इससे जुड़ा एक टूलकिट शेयर किया था, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया। अब उनके टूलकिट को डिलीट करने को लेकर एक नया खुलासा हुआ है।

Updated On: Feb 16, 2021 12:11 IST

Dastak Online

Photo Source: social Media

Toolkit Case: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो महीने से नए कृषि कानून (Farm Bills) के खिलाफ किसान आंदोलन (Kisan Andolan) चल रहा है। इसी के चलते कई विदेशी हस्तियां किसान आंदोलन के समर्थन में आईं और सोशल मीडिया पर किसानों के लिए अपना समर्थन दिया। वहीं, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए इससे जुड़ा एक टूलकिट शेयर किया था, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया। अब उनके टूलकिट को डिलीट करने को लेकर एक नया खुलासा हुआ है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि ग्रेटा थनबर्ग ने यूपीए (Unlawful Activities (Prevention) Act) कानून की कार्रवाई के डर से ट्वीट डिलीट कर दिया था। पुलिस ने ये भी कहा कि ग्रेटा थनबर्ग ने दिशा रवि के कहने पर ही उस टूलकिट ट्वीट को डिलीट कर दिया था। इसके बाद जो टूलकिट शेयर किया गया, उसे भी दिशा ने ही एडिट करके ग्रेटा को भेजा था। पहले टूलकिट शेयर करते ही सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद ग्रेटा ने ट्वीट डिलीट कर अपनी सफाई देते हुए कहा कि वह पुराना टूलकिट था, इसलिए उसे डिलीट कर दिया गया है। और बाद में शेयर किये टूलकिट को अपडेटेड बताया।

Sandeep Nahar ने अपनी पत्नी की वजह से की आत्महत्या?

निकिता जैकब और शांतनु भी रडार पर-

बता दें, पुलिस ने 22 साल की दिशा रवि को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, पुलिस की रडार पर निकिता जैकब और शांतनु भी है। वहीं, इन दोनों पर आरोप है कि इनका खालिस्तानी समर्थकों से संपर्क है। इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिया गया है। लेकिन गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद निकिता ने बॉम्बे हाईकोर्ट से ट्रांजिट जमानत याचिका दायर की है। दिल्ली पुलिस का आरोप है कि निकिता और शांतनु ने टूलकिट तैयार किया था और दिशा ने टेलीग्राम के जरिये उसे ग्रेटा थनबर्ग को भेजा था।

Roohi Release Date: राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर स्टारर ‘रूही’, इस दिन थियेटर्स में होगी रिलीज

 

ताजा खबरें