दिल्ली में ऑटो और रिक्शा में सफर करना हुआ महंगा, जानें कितना बढ़ा है किराया

दिल्ली सरकार ने टैक्सी और ऑटो का किराया बढ़ा दिया है यानी अब दिल्ली में सफर करना महंगा हुआ, इसका सीधा असर ऑटो और टैक्सी का इस्तेमाल करने वाले आम लोगों की जेबों पर पड़ेगा।

Updated On: Jan 11, 2023 18:56 IST

Dastak Web Team

Source - Google

दिल्ली वालों के लिए दिल्ली सरकार ने ऑटो और टैक्सी का किराया बढ़ा दिया है, इसका सीधा असर ऑटो और टैक्सी का प्रयोग करने वालों की जेबों पर पड़ेगा। तत्काल प्रभाव से नए किराए लागू हो गए हैं। पहले ऑटो का मीटर डेढ़ किलोमीटर के बाद 25 रुपए पर डाउन होता था पर अब 30 रुपए पर डाउन होगा और अब किराया प्रति किमी 9.5 रुपए के बजाय 11 रुपय लगेगा।

टैक्सी का किराया -

कम से कम 40 रुपये किराए के बाद नॉन एसी टैक्सियों के लिए अब यात्रियों को प्रति किलोमीटर 17 रुपये देने होंगे। पहले यह किराया 14 रुपये प्रति किलोमीटर था। वहीं दूसरी ओर एसी टैक्सी का किराया 16 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किमी कर दिया गया है

MBA और B.Tech चायवाला की तरह नोएडा में 'B.Sc चायवाली' हुई हिट, नौकरी छोड़ खोली चाय की दुकान

क्यों बढ़ाया गया किराया?

लगातार CNG के बढ़ते दामों को देखते हुए टैक्सी व ऑटो चालकों के अनुरोध पर दिल्ली सरकार द्वारा किराया संशोधन के लिए गठित कमिटी की रिपोर्ट पर किराये में बदलाव किया गया था।

फैसले की जानकारी देते हुए दिल्ली के परिवहम मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि CNG के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए टैक्सी व ऑटो चालकों के अनुरोध पर दिल्ली सरकार द्वारा किराया संशोधन के लिए गठित कमिटी के अनुमोदन को लागू करते हुए दिल्ली में आज से संशोधित टैक्सी और ऑटो किराया नोटिफ़ाई कर दिया गया है। ऑटो और टैक्सी चालकों को इससे राहत मिलेगी।

Ujjain: चाइनीज मांझे ने कैसे काट दिया रिक्शा चालक का पैर?

ताजा खबरें