भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के खाते से ट्वीटर ने हटाया ब्लू टिक

सोशल मीडिया कंपनी ट्वीटर ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के ट्वीटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है। ये उपराष्ट्रपति का निजी खाता है, जिससे ट्वीटर ने ब्लू टिक हटाया है।

Updated On: Jun 5, 2021 10:07 IST

Dastak

Photo Source- Twitter

सोशल मीडिया कंपनी ट्वीटर ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के ट्वीटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है। ये उपराष्ट्रपति का निजी खाता है, जिससे ट्वीटर ने ब्लू टिक हटाया है। वहीं उपराष्ट्रपति सचिवालय द्वारा चलाए जाने वाले उनके अधिकारिक खाते @VPSecratariat पर अभी भी ब्लू टिक लगा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर उपराष्ट्रपति कार्यालय के हवाले से जानकारी दी है कि भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी हैंडल से ट्वीटर ने ब्लू टिक हटा लिया है।

हालांकि अभी यह खबर आई ही है, हो सकता है भविष्य में सरकार इसपर ट्वीटर से जवाब तलब करे। सरकार और ट्वीटर के बीच छिड़ी जंग किसी से छिपी नहीं है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर मेन्यूपुलेटिड मीडिया का टैग लगाने के बाद से सरकार ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों के प्रति सख्ती बरत रही है और उन्हें नए आईटी नियमों का पालन करने को भी कहा जा रहा है। ऐसा न करने पर कंपनियों के खिलाफ कार्यवाही की जाने की बात भी कही जा रही है।

किसान शनिवार को देशभर में बीजेपी सांसदों और विधायकों के घर के बाहर करेंगे प्रदर्शन

ट्वीटर ने भी अभी इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन हो सकता है अगर सरकार इसपर उससे सपष्टीकरण मांगे तो ट्वीटर उसके बाद इसके पीछे का कोई कारण दे। लेकिन उपराष्ट्रपति नायडू के जिस निजी खाते से ब्लू टिक को हटाया गया है उसपर आखरी पोस्ट पिछले साल 23 जुलाई को किया गया था। इस खाते के 13 लाख से अधिक फोलोअर्स हैं।

ताजा खबरें