यूपी बॉर्ड टॉपर्स को योगी सरकार देगी ये ईनाम, नतीजों से खुश योगी सरकार

यूपी बॉर्ड परीक्षा के टॉपर्स को एक-एक लाख रुपये और लैपटॉप देगी योगी सरकार। साथ ही टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क बनवाने का भी किया ऐलान।

Updated On: Jun 27, 2020 17:46 IST

Dastak Web

Photo Source : Twitter

यूपी में आज 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे आज घोषित हो चुके हैं। परीक्षा के परिणामों से योगी सरकार बेहद खुश हैं। यूपी बॉर्ड की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने उन्हें बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने टॉपर्स को एक-एक लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है। साथ ही टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां PWD पक्की सड़क भी बनवाएगा। उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा मे टॉप करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी।

इस राज्य में दुकानों, होटलों, बैंकों को जारी हुई चेतावनी, उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण PWD कराएगा। साथ ही यूपी बोर्ड के अलावा CBSE, ICSE और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ये बच्चे देश का भविष्य हैं और आगे की परीक्षाओं में भी उनकी सफलता की ये निरंतरता इसी तरह से बनी रहे।

गुरुग्राम में दिखा टिड्डियों का दल, हवाई उड़ानों को सुरक्षा निर्देश जारी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद(UPMSP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित किए।10वीं में 83.31% और 12वीं में 74.63% बच्चे पास हुए हैं। इस साल के परीक्षा परिणामों में यूपी के बागपत का परचम लहराया है। 10वीं और 12वीं दोनों ही बोर्ड के टॉपर बागपत जिले के ही हैं। खास बात यह है कि दोनों टॉपर एक ही स्कूल के स्टूडेंट हैं। 10वीं में बागपत की रिया जैन 96.67% अंकों के साथ बाजी मारी और 12वीं में अनुराग मलिक ने 97% अंकों के साथ टॉपर बने। ऐसे ही कई टॉपर्स का मनोबल बनाए रखने के लिए योगी सरकार ने इन्हें ये तोहफा दिया है।

ताजा खबरें