मुख्तार अंसारी को उत्तरप्रदेश पुुलिस ने लिया अपनी हिरासत में, इस गैंगस्टर पर चल रहे हैं 52 मामले

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को आज अपनी हिरासत में ले लिया। यूपी पुलिस पंजाब की रुपनगर (Rupnagar Panjab) जेल में बंद अंसारी को लेकर यूपी के बांदा जिले की जेल में लेकर आ गई है।

Updated On: Apr 6, 2021 17:05 IST

Dastak

Photo Souce- Social Media

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को आज अपनी हिरासत में ले लिया। यूपी पुलिस पंजाब की रुपनगर (Rupnagar Panjab) जेल में बंद अंसारी को लेकर यूपी के बांदा जिले की जेल में लेकर आ गई है। अंसारी उत्तरप्रदेश के मऊ (Mau) जिले से मायावती की पार्टी बीएसपी से विधायक रहा है। उसपर प्रदेश और अन्य जगहों पर 52 मामले चल रहे हैं। जिनमें से 15 मुकदमें अभी ट्रायल स्टेज पर हैं।

पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जेल) प्रवीण कुमार सिन्हा ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया कि मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया है।जेल अधिकारियों ने कहा कि अंसारी यहां जनवरी 2019 से एक जबरन वसूली के मामले में रुपनगर जेल में बंद थे। उन्हें यहां से एंबुलेंस में उत्तरप्रदेश ले जाया गया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस का एक वज्र वाहन और एंबुलेस करीब एक बजे रुपनगर जेल पहुंचा था। रूपनगर जेल के बाहर पंजाब पुलिस द्वारा भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जेल की ओर जाने वाली सड़क पर पुलिस द्वारा बैरिकेड भी लगाए गए थे।

दिल्ली में लगा रात्री का कर्फ्यू , ई-पास के बाद इन कार्यों को दी गई अनुमति

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को उत्तर प्रदेश पुलिस को मुख्तार अंसारी की हिरासत सौंपने का निर्देश दिया था, जिसमें कहा गया था कि मेडिकल मुद्दों की आड़ में इसे मामूली आधार पर नकारा जा रहा है। यह भी कहा गया था कि एक दोषी या एक अंडर-ट्रायल कैदी, जो भूमि के कानून की अवज्ञा करता है, एक जेल से दूसरे जेल में उसके स्थानांतरण का विरोध नहीं कर सकता है और अदालतें असहाय नहीं होती हैं जब कानून के शासन की उम्मीद की जा रही हो ।

ताजा खबरें