वीडियो: छात्रों ने टीचर और स्टाफ को पेड से बांधकर पीटा, एग्जाम में दिए थे कम नंबर

झारखंड के दुमका इलाके में पड़ने वाले एक स्कूल के छात्रों ने अपने टीचर और स्टाफ के अन्य सदस्यों को रस्सी के सहारे पेड़ से बांधकर पीटा है।

Updated On: Aug 31, 2022 16:52 IST

Dastak

Photo Source- Video Grab

झारखंड के दुमका इलाके में पड़ने वाले एक स्कूल के छात्रों ने अपने टीचर और स्टाफ के अन्य सदस्यों को रस्सी के सहारे पेड़ से बांधकर पीटा है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे सोमवार का बताया जा रहा है। ये मामला अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय का बताया जा रहा है जहां छात्रों ने प्रैक्टिकल परीक्षा में कम अंक आने पर ये कदम उठाया है।

जिले के गोपीकंदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय में छात्रों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित शिक्षक की पहचान सुमन कुमार के रूप में हुई है। वहीं उनके साथ पेड़ पर क्लर्क सोनेराम चौरे भी बांधे गए थे। इन दोनों को प्रैक्टिकल एग्जाम में कम अंक मिलने के कारण छात्रों के एक समूह ने रस्सी से बांधकर पीटा।  इस दौरान छात्रों ने गुस्से में एक कुर्सी को भी तोड़ डाला।

देखें वीडियो-

इस घटना की जानकारी मिलते ही गोपीकंदर प्रखंड के बीडीओ अनंत झा और गोपीकंदर थाना प्रभारी नित्यानंद मामले की जांच के लिए स्कूल में पहुंचे। वहीं छात्रों का आरोप है कि उन्हें यहां जानबूझकर कम अंक दिए गए हैं जिसके कारण कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में 11 छात्र फेल हो गए।

अमेरिकी सेना ने चिनूक हेलीकॉप्टरों को अपने बेडे से किया बाहर, भारत अभी कर रहा इस्तेमाल

इनमें से कुल 36 छात्रों ने नौवी बोर्ड की परीक्षा दी जिसमें से 11 छात्र फेल हो गए। आरोप है कि इसके बाद जब इन छात्रों ने अपना प्रैक्टिकल पेपर देखने का अनुरोध किया तो प्रिंसिपल ने उनसे मना कर दिया। छात्रों ने क्लर्क से अनुरोध किया लेकिन उसने भी उन्हें पेपर दिखाने से मना कर दिया। जिसके बाद छात्रों ने ये कदम उठाया।

215 करोड़ के मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली की अदालत ने किया तलब

ताजा खबरें