Greta Thunberg के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने की एफआईआर दर्ज, किसान आंदोलन के समर्थन में किया था ट्वीट

देश में कृषि कानून को लेकर चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने ट्वीट किया था, जिसकी वजह से उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Updated On: Feb 4, 2021 16:35 IST

Dastak Online

Photo Source: social Media

देश में कृषि कानून को लेकर चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने ट्वीट किया था, जिसकी वजह से उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, हाल ही में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ग्रेटा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रेटा पर IPC 153 A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 120B (आपराधिक साजिश) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

ग्रेटा में ट्वीट कर कहा था कि भारत में जारी किसानों के आंदोलन के साथ हम एकजुटता के साथ खड़े हैं। यही नहीं, उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कार्ययोजना शेयर करते हुए एक डॉक्यूमेंट भी शेयर किया था, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट भी कर दिया था, क्योंकि वो डॉक्यूमेंट पुराना अपडेट था।

बता दें, किसान नए कृषि सुधार कानूनों की पूर्ण वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) प्रणाली को बनाए रखने की गारंटी की मांग कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसान यूनियन के नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत गतिरोध में समाप्त हुई है। किसानों का विरोध करते हुए डर है कि नए कानून एमएसपी प्रणाली और कॉर्पोरेट खेती को ना नष्ट कर दें। हालांकि, केंद्र ने कहा है कि इन सुधारों से किसानों को लाभ होगा।

Taapsee Pannu के किसानों पर ट्वीट पर Kangana Ranaut ने कहा- बी ग्रेड लोगों की बी ग्रेड सोच

26 जनवरी को किसानों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था, जब कुछ किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुडदंग मचाया और पुलिस से भिड़ गए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले की प्राचीर पर भी प्रदर्शन किया था। इस हिसंक प्रदर्शन में एक किसान की मौत हो गई, जबकि इसके बाद कई प्रदर्शनकारी और पुलिस कर्मी घायल हो गए थे।

राकेश टिकैत की दहाड़ से डरी सरकार, गाजीपुर बॉर्डर पर लगाई कीलों को जा रहा उखाड़ा

ताजा खबरें