प्रेमिका के घर में घुसते हुए पकड़ा गया युवक, फिर बदनामी के डर से भागा पाकिस्तान

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक युवक अपनी प्रेमिका के घर में चुपके से घुसने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया। फिर बदनामी के डर से वह पाकिस्तान भाग गया। पुलिस ने इसका दावा किया है।

Updated On: Jan 22, 2021 19:12 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

आपने प्यार मोहब्बत के बहुत से किस्से सुने होंगे कुछ कपल की शादी घर वालों की रजामंदी से हो जाती है, तो बहुत से कपल भाग के शादी कर लेते हैं। कहते हैं प्यार करने वालों को दुनिया की परवाह नही होती है। और न ही वह किसी के भी डर से अपने प्यार से मिलना बंद करते हैं। लेकिन आज प्यार करने वालों का एक अजीब मामला सामने आया है, जहां प्रेमी ने पहले दिखाई हिम्मत बाद में शर्मिंदगी के डर से गया भाग। आपको बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक युवक अपनी प्रेमिका के घर में चुपके से घुसने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया। फिर बदनामी के डर से पाकिस्तान भाग गया। पुलिस ने इसका दावा किया है। उसके बाद उनके परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। एक महीने से अधिक की जाँच के बाद उन्हें पाकिस्तान में खोज निकाला गया। पाकिस्तानी रेंजरों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को पुष्टि की थी कि युवक को सीमा पार करते हुए सिंध पुलिस ने पकड़ने के बाद हिरासत में ले लिया था। अब उनकी वापसी सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।

परिवार भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के बहुत करीब रहता था

बाड़मेर जिले में बिजराड़ थाना क्षेत्र के सजन कापार गांव के कुम्हारो का टीबा निवासी 19 वर्षीय गेमार राम मेघवाल ने पिछले साल 4 नवंबर की रात को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की थी। उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी खोज विफल साबित होने के बाद 16 नवंबर को बिजराड पुलिस के पास एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लापता शिकायत में परिवार के सदस्यों ने आशंका व्यक्त की थी कि लड़का पाकिस्तान से पार हो गया हो सकता है। क्योंकि परिवार भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के बहुत करीब रहता था। और उनके पाकिस्तान में पाबनी गांव में रिश्तेदार रहते थे। जो उनके गांव से सीमा पार स्थित है। शिकायतकर्ता के अनुसार, गेमार राम कहता था कि वह रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान जाएगा।

परिवार के सदस्यों ने आगे दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान से उनके रिश्तेदारों का फोन आया और उन्होने पुष्टि की है कि एक लड़का सीमा पार कर गया था। जिसे पाकिस्तानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बिजराड़ पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर जेठा राम ने (HT) को बताया कि गेमार राम का एक लड़की के साथ अफेयर था, जो उसका पड़ोसी था। गेमार राम के परिवार ने पुलिस को बताया कि उन्हें 4 नवंबर को प्रेमिका के माता-पिता द्वारा घर में घुसते हुए पकड़ा गया था। जिन्होंने लड़के के माता-पिता को इस घटना की रिपोर्ट करने की धमकी दी थी। जिससे वह बदनामी के डर से पाकिस्तान भाग गए थे।

नेपाल ने माउंट एवरेस्ट पर जमा कचरा ऐसे कला में बदला

बाड़मेर में पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने कहा है कि पुलिस विभाग ने बीएसएफ के पाकिस्तानी अधिकारियों से इस मामले को सुलझाने का अनुरोध किया था। बीएसएफ के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि लड़के की वापसी को सुरक्षित करने के प्रयास किए जा रहे थे। लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि उसे कब लौटाया जाएगा।बीएसएफ अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमें बताया है कि वे तय प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं। और उनकी वापसी पर कोई भी फैसला कानून के तहत लिया जाएगा। बीएसएफ अधिकारी ने कहा है कि युवा ने पिछले साल 4 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर ली थी। लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने कई बैठकों के बाद 5 जनवरी को उनकी हिरासत की पुष्टि की थी।

Vivo X60 Pro Plus लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

ताजा खबरें