राजस्थान: दो दिन में खेलते- खेलते आठ बच्चों की हुई मौत, जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बीते रविवार को दो अलग-अलग घटनाओं में आठ बच्चों की मौत हो गई है। इन दोनों घटनाओं में बच्चे किसी न किसी हादसे का शिकार हो गये और उनकी मौत हो गई।

Updated On: Mar 22, 2021 11:18 IST

Dastak Online

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source: Google)

राजस्थान से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बीते रविवार को दो अलग-अलग घटनाओं में आठ बच्चों की मौत हो गई है। एक दुखद घटना में, बीकानेर जिले के हिम्मतसर गांव से आई है, जहां रविवार को खेलते समय एक अनाज के खाली कंटेनर में कूदने से पांच बच्चों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार, पांच बच्चे खेलते हुए अनाज के खाली कंटेनर में एक- एक कर कूद गए। इसी दौरान कंटेनर गलती से बंद हो गया और इसमें कूदे सभी बच्चे अंदर फंस गये, जिससे उनका दम घुट गया और उनकी मौत हो गई।

एसपी (बीकानेर) प्रीति चंद्रा ने कहा कि इस कंटेनर में बंद हुए सभी बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इन सभी बच्चों की पहचान सेवाराम (4), रवीना (7), राधा (5), पूनम (8) और माली के रूप में हुई है। उन्होंने साथ ही बताया कि जब बच्चों की मां घर आई तो उनको बच्चे घर पर नहीं मिले, जिसके बाद वह उनकी तलाश में निकल पड़ी। और इसी दौराम वह अनाज के खाली कंटेनर के पास पहुंची और उन्हें जब खोला गया तो बच्चों को उसी कंटेनर से निकाला गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

UPSC Recruitment 2021: Deputy Secretary पदों पर निकली भर्तियां, upsc.gov.in पर जाकर करें आवेदन

वहीं, दूसरी घटना में झुंझुनू जिले में शनिवार शाम को खेलते समय बच्चों के ऊपर मिट्टी का ढेर गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से तीन को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान प्रिंस और सुरेश दोनों के रूप में हुई है। घायल लड़के का इलाज चल रहा है।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बच्चों की मौतों पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मौतें हृदयविदारक थीं, और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना की और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

Anushka Sharma बेटी Vamika के साथ आईं नजर, Virat Kohli का पहले नहीं देखा ऐसा हाल

ताजा खबरें