अनुराग ठाकुर ने एशिया कप विवाद पर पाकिस्तान को दिया जवाब

अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान में यात्रा करेगी या नहीं इस पर फैसला गृह मंत्रालय करेगा।

Updated On: Oct 20, 2022 21:10 IST

Dastak Web Team

मैना कटारिया

पाकिस्तान में होने जा रहे एशियाई कप पर विवाद काफी लंबे समय से चल रहा है लेकिन अब भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का इस पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा  कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान में यात्रा करेगी या नहीं इस पर फैसला गृह मंत्रालय करेगा, क्योंकि हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

बीसीसीआई का फैसला-

इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मंगलवार को यह स्पष्ट कर दिया की भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान में यात्रा नहीं करेगी और तटस्थ स्थान पर इस टूर्नामेंट खेलना चाहेगी।

पाकिस्तान की धमकी-

जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आपत्ति जताते हुए कहा कि बीसीसीआई का यह फैसला भारत में होने वाले विश्व कप में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रभावित कर सकता है। जिसमें पाकिस्तान ने 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करनी की धमकी दी।

अनुराग ठाकुर का करारा जवाब-                                                                                                जिस पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब देते हुए कहा की भारत ऐसी स्थिति में नहीं है कि वो किसी की सुनेगा या कोई उसे किसी कारण से सुनाएं। भारत में खेलों में बहुत अहम भूमिका निभाई है, यहां 2023 में होने वाला विश्व कप ऐतिहासिक होगा |

खेलों में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका-

इसी के साथ अनुराग ठाकुर ने कहा भारत खेलों की भूमि है, यहां खेल होते आए हैं , और अब विश्व कप होने जा रहा है। खेलों में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है, इसलिए हमें खेलों से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 2023 में भारत की मेजबानी में होने जा रहे विश्व कप मे  भाग लेने के लिए सभी देशों से प्रतिभागी आएंगे ,जिनका भारत तहे दिल से स्वागत करता है।

ताजा खबरें