BCCI ने PCB को दिया करारा जवाब, कहा- पाकिस्तान से कोई आतंकी हमले न होने की दे गारंटी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से यह सुनिश्चित करने के लिए लिखित जवाब मांगा कि भारत में अपनी भूमि से संचालित होने वाले कोई भी आतंकी हमला नहीं होगा।

Updated On: Jun 26, 2020 16:14 IST

Dastak Web

Photo Source: Social Media

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि भारत में अपनी भूमि से संचालित होने वाले कोई भी आतंकी हमला नहीं होगा। दरअसल, पीसीबी के सीईओ वसीम खान भारत में अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सामने अपनी मांगें रखीं। जहां उन्होंने बीसीसीआई से लिखित में आश्वासन मांगा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 और वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की यात्रा के दौरान वीजा देने में कोई समस्या नहीं होगी। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें करारा जवाब दिया।

खबरों के मुताबिक बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने आईएएनएस बात करते हुए पीसीबी से पूछा कि क्या वह लिखित में यह आश्वासन दे सकता है कि पाकिस्तान सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भारत में कोई भी अवैध घुसपैठ पाकिस्तान कि ओर से नहीं होगी या फिर युद्ध विराम का कोई उल्लंघन नहीं होगा या पाकिस्तान से भारतीय धरती पर होने वाले आतंक हमले ना हो या कि पुलवामा हमले जैसे कोई घटना दोबारा नहीं होगी?

बीसीसीआइ के अधिकारी ने नियमों को उजागर करते हुए कहा कि आईसीसी के नियमों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि खेल संचालन में कोई भी सरकार हस्तक्षेप नहीं कर सकते, उसी तरह खेल निकाय भी सरकारी काम में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं और पीसीबी को यह बात समझने की जरूरत है।

सुशांत सिंह राजपूत पर क्रिकेटर मनोज तिवारी की अपील, कहा- मामले की हो निष्पक्ष जांच

अधिकारी ने कहा कि आईसीसी का कहना है कि खेल के प्रशासन में सरकारों का कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए और उसी तरह एक खेल बोर्ड किसी भी सरकारी कार्य में हस्तक्षेप करने का प्रयास नहीं कर सकत हैं। यह समय आ गया है कि पीसीबी को इस बात का अहसास हो और वह आईसीसी में एक एजेंट के रूप में नाटक करना बंद करे, जो भारत के हित के खिलाफ काम करने के लिए जाना जाता है।

CBSE-ICSE Board Result 2020: 15 जुलाई को जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे होगा मूल्यांकन

ताजा खबरें