ICC की ताजा रैंकिग में कप्तान विराट कोहली 5 वें स्थान पर, टॉप 10 में दो अन्य भारतीय खिलाडी भी शामिल

आईसीसी (ICC) ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिग (Test Ranking) जारी की है। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पांचवे स्थान पर पहले की तरह बरकरार हैं। हाल ही में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में मात्र 172 रनों का ही योगदान दिया था।

Updated On: May 5, 2021 19:42 IST

Dastak

Photo Source- BCCI

आईसीसी (ICC) ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिग (Test Ranking) जारी की है। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पांचवे स्थान पर पहले की तरह बरकरार हैं। हाल ही में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में मात्र 172 रनों का ही योगदान दिया था। फिर भी उन्हें रैंकिंग में नुकसान न होना भारतीय प्रशंसकों के लिए राहत भरी खबर है। बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई अपडेटिड रैंकिग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) पहले स्थान पर बने हुए हैं।

टॉप टेन में ये दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल-

टॉप टेन रैंकिग में भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत तीन भारतीय खिलाडी शामिल हैं। ऋषभ पंत और रोहित शर्मा भी फिलहाल टॉप टेन में हैं। इन दोनों को ताजा रैंकिग में एक एक अंक का फायदा मिला है। ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं जो उनकी अबतक की बेस्ट रैंकिग भी है टेस्ट क्रिकेट में।

इस ताजा रैंकिग में पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम तीन स्थान नीचे लुड़के हैं। वे अब 9 वें स्थान पर हैं और इसका फायदा न्यूजीलैंज के हेनरी निकोलस और भारतीय खिलाडी ऋषभ पंत और रोहित शर्मा को मिला है। इन तीनों के बराबर अंक है। 474 अंकों के साथ ये तीनों छटे, सातवें और आठवें अंक पर बने हुए हैं।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को 1-1 अंक का नुकसान-

भारत के मिडिल ऑडर्र के मजबूत स्तंभ कहे जाने वाले अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को एक एक अंक का नुकसान रैंकिंग में झेलना पड़ा है। फिलहाल रहाने 15वें नंबर हैं और और पुजारा 14 वें पर हैं। इनके अलावा टॉप 20 की बात करें तो उसमें भारत का कोई अन्य खिलाड़ी फिलहाल नहीं है।

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने टॉप टेन के करीब-

ताजा रैंकिग में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने टॉप टेन के करीब आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 118 रन और 66 रन की पारी खेली। ये मैच उनकी टीम 209 रन से जीत गई। इस पारी के बाद करुणारत्ने 11 वें स्थान पर आ गए हैं।

अगस्त 2019 में करुणारत्ने की टेस्ट रैंकिंग नंबर छह पर थी। लेकिन फिलहाल भी वो 11 नंबर पर होकर श्रीलंका की तरफ से बेस्ट रैंकिग वाले बल्लेबाज हैं। श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज 24 वें नंबर पर इस समय बने हुए हैं। वहीं निरोशन डिकवेला चार अंकों के फायदे के साथ अब 31 वी पोजिशन पर आ गए हैं। ओशाडा फर्नान्डों को तो पूरे 10 पाइंट्स का फायदा मिला है। वे अब 58 वें स्थान पर आ पहुंचे हैं। लाहिरु थिरिमाने 60 वें स्थान पर आ गए हैं इन्होंने 13 अंकों का उछाल लगाया है।

ताजा खबरें