टी-20 वर्ल्ड कप पर फिर से मंडराया खतरा, इस साल टूर्नामेंट होना मुश्किल

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल आयोजनों पर रोक लगी हुई है। वहीं इसका असर भविष्य में होने वाले टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup 2020) जैसे बड़े टूर्नामेंट पर भी पड़ने लगा है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन Earl Eddings का कहना है कि इस वर्ष टी-20 विश्व कप का आयोजन होना काफी मुश्किल है।

Updated On: Jun 16, 2020 17:08 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल आयोजनों पर रोक लगी हुई है। वहीं इसका असर भविष्य में होने वाले टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup 2020) जैसे बड़े टूर्नामेंट पर भी पड़ने लगा है। यह मेगा टूर्नामेंट होगा या नहीं इसको लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स (Earl Eddings) का मानना है कि इस वर्ष टी-20 विश्व कप का आयोजन करना काफी मुश्किल है। इससे पहले खबरों के मुताबिक अधिकारियों ने कहा था कि वर्ल्ड कप की तैयारियां तय समय सीमा के अनुसार चल रही है। लेकिन एडिंग्स के बयान ने एक बार फिर से सस्पेंस बढ़ा दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडिंग्स ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया Covid-19 से जूझ रही है। ऐसे में विश्व कप के लिए 16 देशों की टीमों को जगह दिलाना काफी चुनौती पूर्ण कार्य होगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 16 टीमों को लाने की कोशिश जारी-

एक वीडियो प्रेस कांफ्रेंस में अर्ल एडिंग्स ने कहा कि इस साल विश्व कप का होना मुश्किल लगता है। हालांकि, टूर्नामेंट को अभी तक औपचारिक रूप से स्थगित या रद्द नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हम 16 देशों की टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। जहां अभी भी कई ऐसे देश है जो कोरो ना सकंट से जूझ रहे है और वहां कोरो ना मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा ऐसी स्थति में मुझे नहीं लगता कि विश्व कप होगा, या यह बेहद मुश्किल होने वाला है। बता दें ऑस्ट्रेलिया इस वर्ष टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है, जिसका भविष्य फिलहाल अधर में लटका हुआ है।

टी-20 विश्व कप की जगह हो सकता है-

अटकलें लगाई जा रही है कि अगर इस साल टी 20 विश्व कप नहीं होता है तो उसकी जगह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को कराया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में कहा था कि बोर्ड इस साल आईपीएल को आयोजित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। बता दें टी-20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। वहीं इस मेगा टूर्नामेंट पर फैसला अगले महीने होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक में लिया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद, आईसीसी अगले महीने लेगा फैसला-

टी-20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले (Nick Hockley), जिन्होंने मंगलवार को अंतरिम अध्यक्ष के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का पदभार संभाला है, ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईसीसी अगले महीने मेगा टूर्नामेंट के भविष्य के बारे में बड़ा निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि हमें एक शानदार स्थानीय आयोजन समिति मिली है, जो हर कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त है और उम्मीद है कि फैसला जल्द आएगा।

सिंगर अरिजीत सिंह भी हैं बॉलिवुड के नेपोटिज्म के शिकार, सलमान खान ने किया हुआ है बायकॉट?

जुलाई से स्टेडियम में होंगे दर्शक-

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने देश में खेलों की वापसी के लिए 12 जून को एक महत्पूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि 25 फीसद दर्शकों को जुलाई से स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी। ऐसे में इस फैसले के बाद टी-20 विश्व कप के लिए उम्मीदें बढ़ गई थीं, लेकिन एडिंग्स के बयान के बाद फिर से इसको लेकर सस्पेंस बढ़ गया है।

सुशांत सिंह ने सुसाइड से पहले किए थे ये ट्वीट्स! किया था अपना दर्द बयां

ताजा खबरें