तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, BCCI का किया धन्यवाद

तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashok Dinda) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की कर दी है। उन्होंने मंगलवार को कोलकाता में मीडिया को संबोधित करते हुए संन्यास लेने की घोषणा की है।

Updated On: Feb 3, 2021 12:52 IST

Dastak Online

Photo Source: BCCI

तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashok Dinda) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की कर दी है। उन्होंने मंगलवार को कोलकाता में मीडिया को संबोधित करते हुए संन्यास लेने की घोषणा की है। 36 वर्षीय डिंडा भारत के सबसे बड़े दिग्गज घरेलू तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्होंने 400 से अधिक प्रथम श्रेणी के विकेट लिए हैं। उन्होंने 2010 से 2013 के बीच भारत के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल और 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

डिंडा ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि भारत के लिए खेलना हर किसी का उद्देश्य है। मैंने बंगाल के लिए खेला इसलिए मुझे भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मुझे भारत के लिए खेलने का मौका देने के लिए मैं बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं। दीप दास गुप्ता, रोहन गावस्कर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने मेरा मार्गदर्शन किया, बंगाल के लिए। मुझे हर बार विकेट मिलने पर समर्थन मिला।

डिंडा ने बीसीसीआई को धन्यवाद दिया और अपने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मैं सौरव गांगुली को विशेष धन्यवाद कहना चाहूंगा। मुझे याद है कि 2005-06 में सौरव गांगुली ने मुझे 16 सदस्यीय टीम में चुना था। मैंने महाराष्ट्र के खिलाफ डेब्यू किया। मैं हमेशा दादा के कर्ज में डूबा रहता हूं। उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया।

रिहाना के बाद किसान आंदोलन के समर्थन में उतरीं ग्रेटा थनबर्ग, कहा- हम किसानों के साथ खड़े हैं

डिंडा ने 2009 में किया था डेब्यू-

डिंडा ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में टी-20 इंटरनेशनल के दौरान एमएस धोनी की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू किया था, जहाँ उन्होंने तीन ओवर में 1/34 विकेट लिए थे। उन्होंने पांच महीने बाद अपना वनडे जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में बनाया, जहां वे 7.2 ओवर में 49 रन पर विकेट से चूक गए थे।

डिंडा ने बंगाल के लिए खेलते हुए खुद का नाम बनाया था, एक टीम जिसका प्रतिनिधित्व कोच रानाडेब बोस के साथ उनके संबंधों में गिरावट के कारण 10 साल पहले किया गया था। इस सीजन में, तेज गेंदबाज गोवा चला गया था। उन्होंने 416 एफसी खेल खेले जिसमें उन्होंने 416 विकेट लिए थे।

2021 Mahindra XUV300 का Petrol AutoShift वैरिएंट लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ताजा खबरें