FIFA World Cup 2022: प्राइस मनी जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप होने जा रहा है। जानिए फीफा वर्ल्ड कप में कितनी टीम मिलेंगी हिस्सा और कितनी प्राइज मनी तय की गई।

Updated On: Nov 19, 2022 20:00 IST

Dastak Web Team

Photo Source- FIFA

मैना कटारिया

ऑस्ट्रेलिया में हुए क्रिकेट के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब कतर की मेजबानी में फुटबॉल का फीफा वर्ल्ड कप होने जा रहा है, फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत 20 नवंबर 2022 से कतर में होगी। आपको बता दें कि कतर में होने वाला फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 18 दिसंबर 2022 को खेला जाएगा।

कितनी टीम लेंगी हिस्सा-

कतर की मेजबानी में 20 नवंबर से फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होगा, इस वर्ल्ड कप में कुल 32 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें से 6 टीमें एशियाई टीम होगी।

महेंद्र धोनी को लेकर भारत के स्पीनर प्रज्ञान ओझा ने चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में कही ये बड़ी बात

कितनी होगी प्राइज मनी-

फीफा वर्ल्ड कप में 440 मिलियन डॉलर की प्राइस मनी बाटी जानी तय की गई है। आपको बता दें टी-20 वर्ल्ड कप और फीफा वर्ल्ड कप की प्राइज मनी में बहुत बड़ा अंतर है। दर्शकों को जानकर यह हैरानी होगी कि आईसीसी के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 5.6 मिलियन डॉलर की प्राइस मनी बाटी जानी तय की गई, जबकि फीफा वर्ल्ड कप में 440 मिलियन डॉलर की प्राइस मनी बाटी जानी तय की गई है। फीफा वर्ल्ड कप में विजेता टीम को 42 मिलियन डॉलर यानी कि 342 करोड़ रुपए प्राइज मनी के रूप में दी जाएगी।

वीरेंद्र सहवाग बोले भारत बल्लेबाजों के फेल होने की वजह से हारा सेमिफाइनल, गेंदबाजों को दोष देना गलत

ताजा खबरें