गोवा: स्विमिंग कोच ने नाबालिग का किया यौन शोषण, Video वायरल

Updated On: Sep 5, 2019 13:36 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

हाल ही में सोशल मीडिया पर गोवा के एक स्विमिंग कोच की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह 15 साल की एक तैराक बच्ची के साथ अश्लील हरकतें करता नजर आ रहा है। वीडियो में लड़की से अश्लील हरकतें करने वाले आरोपी का नाम सुजीत गांगुली है। जो गोवा में पेशे से स्विमिंग कोच है। वहीं, इस वीडियो के वायरल होने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने आरोपी कोच के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल, खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि इस मामले पर उन्होंने कड़ी कार्रवाई की है। जिसके बाद गोवा स्विमिंग एसोसिएशन ने कोच सुरजीत गांगुली के अनुबंध को समाप्त कर दिया है। खेल मंत्री ने साथ ही कहा कि भारतीय स्विमिंग फेडरेशन को कहा गया है कि इस बात की पुष्टि करें कि इस कोच को भारत ने कहीं भी नौकरी ना मिले। यह सभी फेडरेशन पर लागू होता है।

साथ ही, खेल मंत्री ने कहा कि खेल प्राधिकरण के जरिए एक कड़ा एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर अपराध है। इसीलिए उन्होंने पुलिस से कोच के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया। ट्विटर पर कई लोगों ने इन फोटो को शेयर करके खेल मंत्री को टैग किया। साथ ही पीएमओ  को भी टैग करके इस गंभीर अपराध के लिए तत्काल एक्शन लेने का आग्रह किया।

https://twitter.com/KirenRijiju/status/1169464214592704512

आपको बता दे कि सोशल मीडिया पर एक वरिष्ठ पत्रकार ने स्विमिंग कोच की इस हरकत के बारे में खेल मंत्री को बताया था। जिसके बाद खेल मंत्री किरण रिजीजू ने आश्वासन दिया था कि कोच के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

https://twitter.com/vinodkapri/status/1169272639359262720

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो स्विमिंग की दुनिया से इससे पहले भी शर्मसार करने वाली कई घटनाएं सामने आई हैं। 2018 में एक पैरा स्विमिंग कोच पर यौन उत्पीड़न के कारण तीन साल का बैन लगा दिया गया। एक महिला तैराक ने उन पर जयपुर में हुई नेशनल पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप के दौरान उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वहीं 2016 में कोच के ऊपर एक सात साल के बच्चे का यौन शोषण करने का आरोप लगा ‌था। जिसके बाद कोच को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया था।

DL-RC तत्काल न दिखाने पर चालान नहीं काट सकती ट्रैफिक पुलिस, जानें कानून

ताजा खबरें