Happy Birthday Ishant Sharma: 10 फेल इशांत ऐसे बने क्रिकेट जगत के बेहतरीन बॉलर

आज भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 6 फुट 4 इंच के इस तेज गेंदबाज ने भारत के 2008 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे पहले सुर्खियां बटोरीं।

Updated On: Sep 2, 2020 10:33 IST

Dastak Web Team

Photo Source: Google

आज भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 6 फुट 4 इंच के इस तेज गेंदबाज ने भारत के 2008 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे पहले सुर्खियां बटोरीं। इशांत ने अपने पहले ही दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग को खूब परेशान किया। उन्होंने दिखाया कि वह गेंद को दोनों ओर मूव कर सकते है। पर्थ टेस्ट में उनके स्पैल ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Dating App Ban: टिंडर समेत पांच डेटिंग ऐप्स को पाकिस्तान ने किया बैन

इशांत का जन्म 2 सितंबर, 1988 को दिल्ली में हुआ था। 32 की उम्र में उन्होंने 97 टेस्ट मैच खेल लिये हैं. इसके अलावा 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। इशांत शर्मा ने वैसे तो टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। चाहे वो 2013 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल का ओवर हो या फिर श्रीलंका में उनकी धारदार रफ्तार से टीम इंडिया की टेस्ट जीत हो। लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिकी पॉन्टिंग के खिलाफ की गई गेंदबाजी हमेशा याद रहेगी। महज 19 साल के इशांत शर्मा ने अपने पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिकी पॉन्टिंग को परेशान कर दिया था।

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के खिलाफ ये एक्शन लेंगी रिया चक्रवर्ती

रिकी पॉन्टिंग लगातार इशांत की गेंदों पर परेशान हो रहे थे। लेकिन इशांत एक लंबा स्पैल फेंक चुके थे। कप्तान उन्हें आराम देना चाहते थे लेकिन तभी सहवाग दौड़कर आए और इशांत को एक और ओवर दिलवाया। दरअसल, घरेलू क्रिकेट में इशांत लंबे स्पैल फेंकने के लिए जाने जाते थे। सहवाग इस खूबी को जानते थे और उन्होंने आकर पूछा- एक और करेगा और इशांत ने इस पर हामी भरी। यह फैसला सही साबित हुआ और इशांत ने उस ओवर में पॉन्टिंग को स्लिप में राहुल द्रविड़ के हाथों कैच करवाया।

ताजा खबरें