ISSF World Cup में इन खिलाड़ियों ने किया Gold Medal अपने नाम

ISSF Shooting World Cup 2021 :  दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में चौथे दिन भारत के दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वलारिवान की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल्स मिक्स्ड इवेंट के फाइनल्स में हंगरी को  16-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है।

Updated On: Mar 22, 2021 19:29 IST

Dastak Web 2

Photo : Twitter

ISSF Shooting World Cup 2021 :  दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में चौथे दिन भारत के दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वलारिवान की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल्स मिक्स्ड इवेंट के फाइनल्स में हंगरी को  16-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। इस इंडियन डुओ ने बेहतरीन प्रदर्शन कर ये साबित कर दिया की वो दूसरी टीम से कमजोर नहीं । इस टूर्नामेंट मे यह दिव्यांश का दूसरा मेडल है, इससे पहले उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल मेन्स कैटेगरी मे ब्रॉनज़ जीते थे। 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Tirath Rawat हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

भारत ने अपने शीर्ष शॉर्ट को सुनिश्चित करते हुए अपने अंतिम शॉर्ट में 10.4 का स्कोर कायम किया, वहीं दूसरी तरफ हंगरी के जोड़े ने डॉ करणी सिंह के शूटिंग रेंज में 10.7 और 9.9 का स्कोर बनाया। दूसरी योग्यता में इलावेनिल और दिव्यांश की जोड़ी ने 211.2 और 210.1 का स्कोर कायम किया, जिसके बाद उन्होंने क्रमशः में कुल 421.3 स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। इसी के साथ पेनी और डेन्स ने कुल 419.2 अंक हासिल किया। फाइनल मैच में सभी टीम ने एक अच्छा स्कोर बनाने का पूरा प्रयास किया लेकिन कोई भी इंडियन डुओ के सामने टिक नहीं पाए। दिव्यांश और इलावेनिल की जोड़ी ने 10.4 और 10.7 का स्कोर बनाया वहीं हंगरी की टीम संघर्ष करते हुए नजर आए और उन्होंने 10.1 का स्कोर कायम किया।

TSPSC Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जारी, tspsc.gov.in पर करें डाउनलोड

जीत के बाद दिव्यांश सिंह ने कहाँ की मै  मिक्स्ड इवेंट को काफी एन्जॉय करता हु।  इसमें मानशिक दबाब कम होता है और अगर आपका एक शॉट ख़राब भी चला जाता है, तो सँभालने के लिए आपके पास पार्टनर होता है।  जबकि इंडिविडुअल्स  में ऐसा नहीं है, मैंने  जब वर्ल्ड कप में शुरुआत किया था तो नर्वस था, लेकिन अब फिर से मुझमें आत्मविश्वास आया है। 

तंबाकू लाने के बहाने से बुलाकर 8 साल की बच्ची के साथ किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

वही इलावेनिल ने जीतने के बाद कहा की मुझे इस मेडल की काफी जरूरत थी , मैंने मेडल जीतने को अपना टारगेट बनाया था और उसी प्रकार तैयारी भी की।  मैंने अब इस टारगेट को हाशिल कर लिया है, जिससे अब मेरा आत्मविश्वास  बढ़ेगा।

297 शूटर मे आई कुछ की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

शुक्रवार से शुरू हुए ISSF  शूटिंग वर्ल्ड कप मे 53 देशों से  297 शूटर भाग ले रहे है और इसमें भारत के 57  शूटर्स  भी शामिल है। भारत के 4 शूटर्स की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट्स आयी है, इसमें 2 शूटर्स रैपिड फायर इवेंट और 2  शूटर्स 10  मीटर एयर पिस्टल इवेंट के है।  वही, 2 विदेशी शूटर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे।  इन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।

भारत ने  ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप  के चौथे दिन यह मेडल जीते

10 मीटर एयर वुमेंस पिस्टल इवेंट के टीम में मनु बहकर, यशस्विनी देसवाल और श्री निवेत्ता ने गोल्ड मेडल जीता। 

10 मीटर एयर मेंस पिस्टल इवेंट में सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहज़र रिज़वी ने गोल्ड जीता। 

वुमेन स्कीट मे गनेमात् शेखों ISSD वर्ल्ड कप मे  ब्रॉनज़ मेडल जितने वाली बनी पहली भारतीय महिला । 

मेंस 10 मीटर एयर राइफल्स इवेंट में टीम दीपक कुमार, ऐश्वर्या प्रताप सिंह और पंकज कुमार ने गोल्ड मेडल जीता।

ताजा खबरें