IND vs ENG: सबसे ज्यादा टेस्ट जीत के मामले में MS Dhoni के बराबर पहुंचे Virat Kohli, तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज (Test series) में शानदार वापसी की है। पहला टेस्ट 227 रनों से हारने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने चेन्नई (Chennai) में दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों की तूफानी जीत के साथ सीरीज़ को बराबर करने में कामयाबी हासिल की है।

Updated On: Feb 16, 2021 15:48 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज (Test series) में शानदार वापसी की है। पहला टेस्ट 227 रनों से हारने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने चेन्नई (Chennai) में दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों की तूफानी जीत के साथ सीरीज़ को बराबर करने में कामयाबी हासिल की है। घरेलू टीम द्वारा यह एक अविश्वसनीय प्रदर्शन था। विराट कोहली (Virat Kohli) और आर अश्विन ने भारत के लिए दूसरी पारी में सुंदर बल्लेबाजी की, जबकि पहली पारी में रोहित शर्मा के शतक ने मैच का रुख तय किया। पटेल पदार्पण में प्रभावशाली थे क्योंकि उन्होंने पांच विकेट लिए थे, जबकि कुलदीप यादव ने भी चौथी पारी में दो विकेट लिए थे।

इस जीत के साथ अब भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है, और ये जीत कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद खास बन गई। इस जीत के बाद विराट कोहली भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में टीम के पूर्व कप्तान धोनी की बराबरी पर आ गए हैं। आपको बता दें कि विराट ने भारत में ये 21वां टेस्ट मैच जीता है, जबकि धौनी भी भारतीय धरती पर इतने ही मैच जीत चुके हैं। विराट के पास अगले दो टेस्ट मैचों में उनसे आगे निकलने का मौका है। वहीं भारतीय धरती पर अजरुद्दीन ने 13 टेस्ट जबकि सौरव गांगुली ने 10 टेस्ट मैच जीते थे।

बालों के मामले में ना करें ये गलतियां वरना…

विराट कोहली अपनी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि इस मामले में अपनी धरती पर कुल 30 मैच जीतने के बाद ग्रीम स्मिथ पहले नंबर पर हैं।  तो वहीं 9 जीत के साथ रिकी पोटिंग दूसरे नंबर पर हैं। 22 जीत के साथ स्टीव वॉ तीसरे नंबर पर हैं। जबकि 21 जीत के साथ विराट कोहली चौथे नंबर पर आ गए हैं। एम एस धोनी ने भी अपनी धरती पर इतने ही टेस्ट मैच जीते थे, लेकिन विराट ने उनसे कम मैचों में इतनी जीत दर्ज की है, इस वजह से वो चौथे नंबर पर हैं।

Honda CB350 RS भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

ताजा खबरें