भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को नहीं भाया आईसीसी का ये नया नियम, जताया ऐतराज

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी के चलते क्रिकेट बॉल को चमकाने के लिए थूक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में भारत के सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) इस प्रतिबंध से खुश नहीं है।

Updated On: Jun 13, 2020 11:18 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी से मुकाबला करने के लिए क्रिकेट के नियमों में बदलाव किया है। नए नियम के तहत आईसीसी ने क्रिकेट बॉल को चमकाने के लिए थूक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) आईसीसी के नए नियमों से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि थूक पर प्रतिबंध लगाने से खेल बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाएगा और नए नियमों के तहत गेंदबाजों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विशेष रूप से तेज गेंदबाजों को।

खेल निष्पक्ष और बराबर की हो, ना की बल्लेबाजों के पक्ष में-

भारतीय टीम के सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि थूक के बिना गेंदबाजों को गेंद को चमकाना काफी मुश्किल होगा जो स्विंग पैदा करने के लिए जरूरी है। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर इशांत ने कहा कि अगर हम लाल गेंद को शाइन नहीं करते हैं, तो गेंद स्विंग नहीं होगी और अगर गेंद स्विंग नहीं होती है, तो बल्लेबाजों के लिए चीज़े वास्तव में आसान हो जाएगी। मुझे लगता है कि प्रतियोगिता निष्पक्ष और बराबरी की होनी चाहिए ना की बल्लेबाजों के फायदे के लिए।

IPL 2020: टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार, लेकिन इस फैसले का है इंतजार

हम गेंद को चमकाने के आदि हैं-

उनका मानना है कि तेज गेंदबाजों के लिए गेंद को चमकाने के लिए थूक का इस्तेमाल बंद करना काफी मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को अपनी पुरानी आदत से छुटकारा पाने के लिए विशेष रूप से सावधानी बरतनी होगी ताकि गेंद को पहले की तरह ना इस्तेमाल किया जाए। मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात गेंद पर लार के इस्तेमाल से बचना होगा और गेंद को चमकाने से बचना होगा। हमें इसके लिए विशेष सावधानी बरतनी होगी क्योंकि हम गेंद को चमकाने के आदि है, खासकर लाल गेंद को। बता दें इशांत शर्मा ने भारत के लिए 97 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 297 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उन्होंने 115 वनडे विकेट चटकाए हैं।

Redmi 8A Dual का नया स्टोरेज वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें Price और Features

ताजा खबरें