IPL 2020: VIVO के बाद अब इस कंपनी ने छोड़ी स्पॉन्सरशिप, BCCI को लगा झटका

Indian Premiere League 2020: आईपीएल (IPL 2020) शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है, लेकिन इससे पहले ही बीसीसीआई को एक बड़ा झटका लगा है। फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल से अपनी स्पॉन्सरशिप खत्म कर दी है।

Updated On: Aug 24, 2020 16:47 IST

Dastak Online

प्रतीकात्मक तस्वीर Photo Source: IPL

Indian Premiere League 2020: आईपीएल (IPL 2020) शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है, लेकिन इससे पहले ही बीसीसीआई को एक बड़ा झटका लगा है। आईपीएल की स्पॉन्सरशिप से जहां विवो (VIVO) को बाहर कर दिया गया। वहीं, फ्यूचर ग्रुप कंपनी ने खुद ही इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल से अपनी स्पॉन्सरशिप खत्म कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्‍पॉन्‍सरशिप छोड़ दी है। टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले उसने इस साल के लिए अपना करार खत्‍म कर लिया है। इसके बाद अब बीसीसीआई के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है क्योंकि अब बीसीसीआई को इसके लिए नया स्‍पॉन्‍सर खोजना पड़ेगा। बता दें कि फ्यूचर ग्रुप बीसीसीआई को हर साल एसोसिएट सेंट्रल स्‍पॉन्‍सर के तौर पर करीब 28 करोड़ रुपये देता था।

ये है स्‍पॉन्‍सरशिप खत्म करने का कारण-

दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण फ्यूचर ग्रुप को काफी नुकसान हुआ है। जिस वजह से वह आईपीएल का एसोसिएट सेंट्रल स्‍पॉन्‍सर होने के तौर पर बीसीसीआई को भुगतान नहीं कर पाएगा। इस वजह से फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल के साथ रहने से मना कर दिया है।

भारत-चीन सीमा विवाद: बातचीत से नहीं सुलझा मामला तो करेंगे सैन्य कार्रवाई पर विचार- सीडीएस जनरल

हालांकि, कहा ये भी जा रहा है कि अचानक बीच में एसोसिएट सेंट्रल स्‍पॉन्‍सर से हटने के बाद बीसीसीआई की ओर से फ्यूचर ग्रुप पर कुछ पेनाल्‍टी भी लगाई जा सकती है। बताया जा रहा है कि ग्रुप काफी पहले ही आईपीएल से अलग होना चाहता था, लेकिन बीच का रास्‍ता निकालने के प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन शायद बीसीसीआई और फ्यूचर ग्रुप में बात नहीं बन पाई और अलग होने का ही रास्‍ता बचा था।

CWC Meeting: इन नेताओं को मिल सकता है कांग्रेस अध्यक्ष का पद, सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश

ताजा खबरें