IPL 2020: टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार, लेकिन इस फैसले का है इंतजार

आईपीएल (IPL 2020) के आयोजन को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही है। उम्मीद है कि इसे अक्टूबर नवम्बर में कराया जा सकता है। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने कहा कि वे टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए तैयार हैं।

Updated On: Jun 12, 2020 10:59 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

पिछले कुछ दिनों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक बार फिर से चर्चा में है। आईपीएल (IPL 2020) के आयोजन को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसे टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup 2020) की जगह कराया जा सकता है। ऐसे में आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने कहा कि वे टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए तैयार हैं। हालांकि अभी हम टी-20 विश्व कप पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। बता दें देश में चल रहे कोरोना वायरस (Covid-19) संकट के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं, टी-20 विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 नवंबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है, जिस पर आईसीसी का फैसला आना बाकी है।

इंडियन प्रीमियर लीग की पूरी है तैयारियां-

एएनआई से बात करते हुए बृजेश पटेल ने कहा कि हम सितंबर-अक्टूबर की विंडो में आईपीएल को करवाने के लिए तैयार हैं। सब कुछ योजनाबद्ध और तैयार हैं। मेडिकल और अन्य चीजों के लिए दिशा-निर्देशों और एसओपी का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि स्टेडियम में भीड़ मौजूद होगी या नहीं। हमें उस समय की स्थिति को देखना होगा लेकिन हां हम इस साल आईपीएल को दर्शक के साथ या उनके बिना आयोजित करने के लिए तैयार हैं। फिलहाल हम टी-20 विश्व कप पर आईसीसी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। अगर मेगा टूर्नामेंट नहीं होता है, तो हम आईपीएल आयोजित कर सकते हैं।

सौरव गांगुली ने कहा इस साल आईपीएल होकर रहेगा-

इंडियन प्रीमियर लीग के फॉर्मेट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे आईपीएल के फुल फॉर्मेट के साथ जाना चाहते हैं, लेकिन स्थिति देखेंगे और उसके अनुकूल ही कोई भी फैसला करेंगे। आपको बता दें इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि इस साल आईपीएल होकर रहेगा, भले ही इसे खाली स्टेडियम में आयोजित करना पड़े। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रहा है ताकि आईपीएल को कराया जा सकें।

COVID-19 Update: एक दिन में आये 10956 नए मामले, कुल आंकड़ा 3 लाख के करीब

आईसीसी ने अगले महीने तक टाला फैसला-

बता दें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आने वाले पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप और महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 पर सभी फैसले अगले महीने तक टाल दिए हैं। आईसीसी ने 10 मई को हुई बैठक में कहा कि वह इन सभी स्पोर्ट्स इवेंट के भविष्य के बारे में आकस्मिक योजनाओं पर काम करना जारी रखेंगी।

जानें छत्तीसगढ़ के जंगलों में क्यों मर रहे हैं हाथी, 60 घंटे के भीतर मिला तीसरे हाथी का शव?

ताजा खबरें