IPL 2020: 26 सितंबर से इन दो शहरों में शुरू हो सकता है इंडियन प्रीमियर लीग

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हाल ही में कहा था कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) होकर रहेगा चाहे बंद दरवाजे के पीछे खेलना पड़े। ऐसे में रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 26 सितम्बर से खेला जा सकता है।

Updated On: Jun 18, 2020 12:58 IST

Dastak Web

Photo Source: IPL

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) होकर रहेगा और यह न केवल भारतीय क्रिकेटरों (Indian Cricketers) के लिए बल्कि दुनिया भर के सभी क्रिकेटरों के लिए बहुत अच्छी खबर है। ऐसे में मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल का आयोजन 26 सितम्बर से 8 नवम्बर के बीच हो सकता है। खबरों के मुताबिक इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup 2020) अगले साल के लिए स्थगित किया जा सकता है। हालांकि, इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इसके भविष्य पर सभी फैसले अगले महीने तक टाल दिए हैं।

इन दो शहरों में हो सकता है आईपीएल 2020-

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मंचन के लिए बेंगलुरु और चेन्नई दो स्थान चुने जा सकते हैं, जहां मानसून उतना गंभीर नहीं है। हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को पत्र लिखकर उनसे आईपीएल 2020 के लिए तैयार रहने को कहा था। भले ही टूर्नामेंट को बंद दरवाजों के पीछे खेलना पड़े। जिसके बाद इस साल आईपीएल होने की संभावना काफी बढ़ गई है। खबरों के मुताबिक अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है, तो बीसीसीआई को लगभग 4,000 करोड़ रुपए का भारी नुकसान हो सकता है।

सौरव गांगुली के बयान पर इरफान पठान ने दिया रिएक्शन-

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का होना मुश्किल लग रह हैं। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि मैंने एक बयान पढ़ा है कि बीसीसीआई आईपीएल के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कहा कि वह आगे भी आईपीएल को देख रहे हैं। इससे सभी क्रिकेटरों को काफी भरोसा मिलता है।

इस राज्य में एक जुलाई से खुलेंगे स्कूल, इस क्लास के स्टूडेंट्स को ही मिलेगी एंट्री

अपने नियमों का पालन करता है ऑस्ट्रेलिया- इरफान

उन्होंने आगे कहा कि बहुत से लोग ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के बारे में बात कर रहे हैं। मैं ऑस्ट्रेलिया में रहा हूं इसलिए मुझे संदेह हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में वो लोग विशेष रूप से अपने नियमों का पालन करते हैं। भले ही वहां सबसे छोटा नियम हो, वे आदर्श से चलते हैं। मुझे लगता है कि संगरोध और नियमों के साथ टूर्नामेंट की मेजबानी करना बेहद मुश्किल है। वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी जोर देकर कहा कि इस साल का टी-20 विश्व कप कोविड-19 महामारी के बीच अवास्तविक है।

TS Inter Result 2020: फर्स्ट और सेकंड ईयर के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे देखें रिजल्ट

ताजा खबरें