IPL Auction 2021: 292 प्लेयर्स की होगी नीलामी, दो करोड़ रुपये बेस प्राइस में इन भारतीय खिलाड़ियों का नाम

IPL Auction 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है। नीलामी में इस बार कुल 292 खिलाड़ी उतरेंगे।

Updated On: Feb 12, 2021 11:09 IST

Dastak Online

Photo Source: IPL

IPL Auction 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है। नीलामी में इस बार कुल 292 खिलाड़ी उतरेंगे। खिलाडियों की नीलामी कार्यक्रम का आयोजन 18 फरवरी 2021 को चेन्नई में किया जाएगा।

बता दें, पिछले सप्ताह 1,114 क्रिकेटरों ने नीलामी के लिए पंजीकरण किया था। हालांकि, आठ फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों की शॉर्टलिस्ट जमा करने के बाद अंतिम सूची तैयार की है। इनमें 164 भारतीय खिलाड़ी, 125 विदेशी खिलाड़ी और एसोसिएट नेशंस के तीन खिलाड़ी शामिल हैं।

बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में दस खिलाड़ियों को चुना गया-

इस बार नीलामी में दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस में दो भारतीय खिलाडियों को शामिल किया है, जिसमें हरभजन सिंह और केदार जाधव का नाम शामिल है। वहीं, बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में आठ विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिनमें ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड का नाम शामिल है।

वहीं, 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ नीलामी सूची में 12 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। और एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस में 11 खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमे से 2 भारतीय और 9 विदेशी खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, 75 लाख रुपये के बेस प्राइस में 15 विदेशी खिलाड़ी के नाम शामिल हैं। जबकि 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में करीब 65 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, जिनमें 13 भारतीय और 52 विदेशी खिलाड़ी हैं।

Earthquake Updates: दक्षिण प्रशांत महासागर में आए भूकंप के बाद, सुनामी की चेतावनी को किया गया रद्द

स्पिनर नयन सबसे उम्रदराज क्रिकेटर-

42 वर्षीय स्पिनर नयन दोशी इस साल की आईपीएल नीलामी में हथौड़ा चलाने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर होंगे। भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोशी के बेटे नयन ने खुद का बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखा है। 70 प्रथम श्रेणी और 74 सूची A में, नयन ने क्रमश: 166 और 64 विकेट झटके। नॉटिंघम में जन्मे नयन इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में नियमित रूप से खेलते रहे हैं और पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा भी रहे हैं।

Anita Hassanandani के पति रोहित रेड्डी ने अपने बच्चे की पहली झलक की साझा, नन्हे राजकुमार पर फैंस लुटा रहे हैं प्यार

ताजा खबरें