Motera Stadium का बदला नाम, Narendra Modi Stadium में भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू

Narendra Modi Stadium in Gujarat: गुजरात के अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Motera Cricket Stadium) का नाम बदल दिया गया है। अब इस स्टेडियम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) के नाम से जाना जाएगा।

Updated On: Feb 24, 2021 14:21 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

Narendra Modi Stadium in Gujarat: गुजरात के अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Motera Cricket Stadium) का नाम बदल दिया गया है। अब इस स्टेडियम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) के नाम से जाना जाएगा। इस स्टेडियम का उद्घाटन आज यानी बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने किया है। बता दें, इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (India VS England 3rd Test) के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है।

भारत खेल जगत के लिए स्वर्णिम दिन आज: अमित शाह-

इस खास मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है। आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है। इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स में विश्व स्तरीय सभी खेलों की व्यवस्था होगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,32,000 दर्शक एक साथ बैठकर क्रिकेट मैच का लुफ्त उठाएंगे।

साथ ही, उन्होंने कहा कि सरदार पटेल स्पोर्ट्स कंपलेक्स, नारायणपुरा में स्पोर्ट्स कंपलेक्स और मोदी स्टेडियम ये तीनों मिलाकर किसी भी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने वाले सभी खेलों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने की पूरी व्यवस्था एक ही शहर में एक ही स्थान पर होगी। ये हमारे लिए गर्व की बात है। देश और दुनिया के सभी खेलों के सभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देने और उनके रहने की व्यवस्था यहां पर होगी। 3,000 बच्चों के एक साथ ट्रेनिंग ले सके और उनके रहने की व्यवस्था भी यहां होगी।

लड़की ने लड़के को कुछ इस अंदाज में किया Kiss, हमेशा के लिए बन गया गूंगा

बड़ा होने के साथ सुविधाओं से भी सर्वश्रेष्ठ है: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद-

वही, इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि हम सभी देशवासियों के लिए गर्व की बात है कि एक लाख बत्तीस हज़ार दर्शकों की क्षमता के साथ मोटेरा का यह स्टेडियम आज विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है। मुझे बताया गया है कि यह स्टेडियम विश्व में सबसे बड़ा होने के साथ- साथ सुविधाओं की दृष्टि से भी सर्वश्रेष्ठ है। इस अत्याधुनिक और भव्य स्टेडियम की परिकल्पना व निर्माण-योजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तभी पूरी कर ली गई थी जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एनक्लेव अहमदाबाद शहर को स्पोर्ट्स इन्फ्रॉस्ट्रक्टर की दृष्टि से पूरे विश्व में एक नई पहचान दिलाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन, जानें इसकी खासियत

ताजा खबरें