वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच हुए कोरोना पॉजिटिव

वर्ल्ड का नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और उनकी पत्नी जेलेना (Jelena) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जोकोविच ने इसी महीने कोरोना काल (Coronavirus) के बीच एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट आयोजित कराया था।

Updated On: Jun 23, 2020 20:00 IST

Dastak Web

Photo Source: Twitter

वर्ल्ड के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और उनकी पत्नी जेलेना (Jelena) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जोकोविच ने इसी महीने कोरोना काल (Coronavirus) के बीच बेलग्रेड के सर्बिया में एड्रिया इस टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट आयोजित कराया था। टूर से लौटने के बाद जोकोविच और उनकी पत्नी जेलेना, दोनों ने अपना कोविड-19 का टेस्ट कराया था जिसके बाद दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले। वहीं, टूर्नामेंट में शामिल तीन अन्य टेनिस खिलाड़ी पहले ही कोरोना संक्रमित हो पाए गए हैं। जिसमें ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov), बोर्ना कॉरिक (Borna Coric) और विक्टर ट्रॉकी (Victor Troicki) शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोवाक जोकोविच ने टूर से लौटने के बाद बेलग्रेड में खुदका और अपने पूरे परिवार का कोविड-19 टेस्ट कराया जिसके बाद वे कोरोना पॉजिटिव पाएं गए। गौरतलब है कि उनमें वायरस के कोई भी लक्षण नहीं दिखाई दिए और उसके बाद वह कोरो ना पॉजिटिव पाए जाते हैं। इसी तरह उनकी पत्नी जेलेना का भी टेस्ट हुआ और वह भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

DU Exams 2020: ओपन बुक एग्जाम के विरोध में पुलिस ने आठ छात्रों को हिरासत में लिया

रिपोर्ट्स के अनुसार एक बयान में जोकोविच ने कहा कि मुझे हर एक व्यक्तिगत कोरोना संक्रमण के मामलों के लिए बेहद खेद है। मुझे उम्मीद है कि यह किसी के स्वास्थ्य की स्थिति को जटिल नहीं करेगा और सभी लोग ठीक हो जाएंगे। जबकि अन्य खिलाड़ी रविवार रात को जडार में कोरोना टेस्ट के लिए बने रहे। ऐसे में टूर्नामेंट के बाद जोकोविच ने कोरोना वायरस के टेस्ट से पहले अपने घर सर्बिया के लिए यात्रा की। वहीं, एड्रिया टूर आयोजकों ने कहा कि जोकोविच में किसी प्रकार का वायरस से संबधित कोई भी लक्षण दिखा।

PM Cares Fund का पैसा कहां और कितना हुआ खर्च, केंद्र सरकार ने बताया

ताजा खबरें