शोएब मलिक को मिली सानिया मिर्जा से मिलने की अनुमति, 5 महीने बाद भारत आ सकता है खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शोएब मलिक (Shoaib Malik) को टी-20 सीरीज़ के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले अपनी पत्नी सानिया मिर्ज़ा (Sania Mirza) और बेटे इज़हान मिर्ज़ा मलिक (Izhaan Mirza Malik) के साथ रहने की अनुमति दे दी है।

Updated On: Jun 20, 2020 17:15 IST

Dastak Web

Photo Source: Twitter

पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) को इंग्लैंड जाने से पहले अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी गई है। ताकि वह इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले अपने परिवार के साथ कुछ समय बिता सकें, जिसे उन्होंने लगभग पांच महीने से नहीं देखा है। बता दें शोएब मलिक कोरोना वायरस (Covid-19) संकट के बाद से पाकिस्तान में हैं, जबकि उनकी पत्नी और भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza)और एक वर्षीय बेटे इजहान के साथ अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध लगने के चलते भारत में हैं।

28 जून को रवाना होगी पाकिस्तानी टीम-

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। पाक खिलाड़ियों का 29 सदस्यीय दल जिसमें शोएब मलिक का नाम भी शामिल हैं, 28 जून को मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी। बता दें इस दौरे पर पीसीबी ने अपने खिलाड़ियों को परिवार के साथ यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाए है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शोएब को विशेष छूट दी है। वहीं अपने परिवार से मिलने के बाद शोएब मलिक 24 जुलाई को इंग्लैंड पहुचेंगे, जहां वो पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट टीम में शामिल होंगे।

यह समय अपने परिवार से दोबारा मिलने का है- वसीम खान

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा कि हम में से बाकी लोगों के विपरीत, शोएब मलिक ने अपनी प्रतिबद्धताओं और कोविड-19 महामारी के चलते लगी अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण लगभग पांच महीने तक अपने परिवार को नहीं देखा है। उन्होंने कहा जैसा कि यात्रा प्रतिबंध अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। यह समय अब परिवार से दोबारा मिलने का अवसर है, इसलिए यह उचित है कि मानवीय स्तर पर हम देखभाल करने के अपने कर्तव्य के रूप में करुणा दिखाते हैं और शोएब के अनुरोध का सम्मान करते हैं।

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को उम्मीद, टॉप 10 एशियाई देशों में पहुंचेगा भारत

शोएब को इंग्लैंड से मिली मदद-

उन्होंने आगे कहा हमने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ बात की है जो स्थिति को समझते हैं और 24 जुलाई को शोएब को इंग्लैंड में प्रवेश करने की अनुमति के लिए सहमत हुए हैं। हालांकि, शोएब को उन तमाम नियमों से गुजरना होगा जो यूके सरकार ने विदेशी लोगों पर लगाए हैं। बता दें 38 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 29 अगस्त से शुरू होगी। जबकि टेस्ट सीरीज 30 जुलाई से शुरू होने वाली है। वहीं, मैनचेस्टर पहुंचने के बाद, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नियमों के मुताबिक 14 दिन के क्वारंटाइन अवधि के लिए डर्बीशायर जाएंगे।

चीनी कंपनियों के साथ हुए करार पर आईपीएल करेगी बैठक, रद्द हो सकती है करोड़ों की डील

ताजा खबरें