वेस्टइंडीज खिलाड़ियों का क्वारंटाइन समाप्त, प्रैक्टिस मैच के लिए मैदान में उतरी टीम

कोरोना काल (Covid-19) के बीच जल्द देखने को मिल सकता है लाइव क्रिकेट एक्शन क्योंकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket) ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों का अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है।

Updated On: Jun 24, 2020 13:53 IST

Dastak Web

Photo Source: Windies Cricket

कोरोना काल (Covid-19) के बीच जल्द देखने को मिल सकता है लाइव क्रिकेट एक्शन। क्योंकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket) ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों का अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है। जिसके बाद अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम आपस में तीन दिनों आपस में तीन दिनों का प्रैक्टिस मैच खेलकर खुद को तैयार करेगी। बता दें, 25 सदस्यों की वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 9 जून को एक विशेष विमान से मैनचेस्टर पहुंची थी और तब से सभी खिलाड़ी ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान और उससे जुड़े होटल में क्वारंटाइन पर थे।

जुलाई से शुरू होंगे टेस्ट मैच-

वेस्टइंडीज की 25 सदस्यीय टीम में 11 रिजर्व खिलाड़ी शामिल हैं। ताकि किसी खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित या चोटिल होने की परिस्थिति में उसकी जगह तुरंत नए खिलाड़ी को रिप्लेस किया जा सकें। बता दें वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच आठ जुलाई को एजेस बॉउल में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट मैच 16 से 20 जुलाई के बीच और तीसरा टेस्ट मैच 24 से 28 जुलाई के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। इस आधार पर तीनों टेस्ट मैच मात्र 21 दिनों में खेलेंगे जाएंगे। वहीं इन स्टेडियमों को इस लिए चुना गया है क्योंकि इनके अंदर और उनके पास होटल है। साथ ही इनमें बायो सिक्योरिटी वातावरण भी बनाया जा सकता है।

मैच के दौरान करना होगा स्वास्थ्य नियमों का पालन-

इसके अलावा टेस्ट सीरीज के दौरान खेलते हुए खिलाड़ियों को कुछ सुरक्षा और स्वास्थ्य नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। जिसमें मुख्य रूप से बॉल को शाइन करने के लिए थूक के इस्तेमाल पर रोक है। वहीं, सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का नियमित रूप से टेस्ट किया जाएगा। बता दें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक वेस्टइंडीज को मई और जून में इंग्लैंड के दौरे के लिए जाना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे रद्द कर दिया गया।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस भारतीय सलामी बल्लेबाज ने पूरे किए 13 साल, दिया ये खास संदेश

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम-

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रुमा बोनर, जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, रकीम कॉर्नवाल, रोस्टन चेज, शेन डाउरिच, शाई होप, केमार होल्डर, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच। वहीं, रिजर्व खिलाडियों ने शैनन गेब्रियल, जोशुआ डासिल्वा, सुनील अंबरीस, कीन हार्डिंग, प्रेस्टन मैकस्वीन, काइल मेयर, मार्क्विनो मिंडले, ओशेन थॉमस, शाइनी मोसले, जोमेल वार्रिकान और एंडरसन फिलिप शामिल हैं।

Motorola One Fusion+ की आज होगी पहली सेल, जानें Best Offers और Price

ताजा खबरें