T20WorldCup: भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल पर मंडराया बारिश का खतरा

बारिश के कारण सभी फैंस के मन में एक सवाल बार-बार आ रहा है यदि बारिश सेमीफाइनल के बीच में हुई तो फाइनल में पाकिस्तान से कौन सी टीम टकराएगी। इस बात को मद्देनजर रखते हुए आईसीसी ने कुछ नियम बनाए हैं।

Updated On: Nov 10, 2022 12:56 IST

Dastak Web Team

Photo Source- Twitter

मैना कटारिया

टी- 20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने अंतिम चरण से बस एक कदम दूर है आज (10 नवंबर 2022) को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। इससे यह तय होगा कि फाइनल में पाकिस्तान के साथ कौन सी टीम टकराएगी। परंतु इस मैच के ऊपर बारिश का खतरा मंडरा रहा है , क्योंकि बुधवार की रात एडिलेड ओवल में जमकर बारिश हुई है।

बारिश के कारण सभी फैंस के मन में एक सवाल बार-बार आ रहा है यदि बारिश सेमीफाइनल के बीच में हुई तो फाइनल में पाकिस्तान से कौन सी टीम टकराएगी।इस बात  को मद्देनजर रखते हुए आईसीसी ने कुछ नियम बनाए हैं, आईए उन्हें अगले वाक्य में जानते हैं।

ENG VS IND: बेन स्टोक्स ने सेमिफाइनल से पहले विराट कोहली और सूर्यकुमार की तारीफ में क्या कहा?

आईसीसी ने क्या नियम बनाए-

बारिश को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने कुछ नियम बनाए हैं, ये नियम मैच रद्द होने की स्थिती में ही मान्य होंगे। इन नियमों के अनुसार अगर वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल मैच के दौरान अगर बारिश आई तो सेमीफाइनल के कुछ ओवर आज 10 नवंबर को खेले जाएंगे और कुछ अगले दिन 11 नवंबर को। इससे सेमिफाइनल के नतीजे आ सकेंगे।

अगर बारिश मैच से पहले आ जाती है और ऐसे में अगर 10 नवंबर को मैच बिलकुल नहीं खेला जा सकेगा और न ही 11 को तो ऐसी स्थिती में ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों के क्या अंक और नेट रन रेट है उसके आधार पर फैसला किया जाएगा। जिसमें निश्चित रूप से भारत की ही जीत होगी। क्योंकि भारत ने अपने ग्रुप-2 में 8 पॉइंट्स के साथ टॉप किया था जबकि इंग्लैंड ग्रुप 1 मैं 7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही है।

शादी के 12 साल बाद सानिया मिर्जा और शोएब मलिक लेंगे तलाक? जानिए सारा मामला

ताजा खबरें