अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस भारतीय सलामी बल्लेबाज ने पूरे किए 13 साल, दिया ये खास संदेश

भारतीय टीम (Indian Team) के सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने क्रिकेट करियर में 13 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आज से करीब 13 साल पहले की थी, जहां उन्होंने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ किया था।

Updated On: Jun 24, 2020 11:28 IST

Dastak Web

Photo Source: Social Media

भारत के सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने क्रिकेट करियर में 13 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आज से करीब 13 साल पहले की थी, जहां उन्होंने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट में किया था। रोहित ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में की थी और तब से खुद को आधुनिक युग के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों के रूप में स्थापित करने में लगे हुए हैं और आगे बढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के बड़े पैमाने पर फैन-फॉलोइंग है। ऐसे में उनके इस खास दिन पर उनके फॉलोअर्स ने उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दीं। वहीं, अपने प्रशंसकों द्वारा उन पर बरसाए गए प्यार से अभिभूत होकर रोहित ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक हार्दिक संदेश लिखा है।

रोहित ने ट्विटर पर जाहिर की खुशी-

अपनी विनम्र शुरुआत को याद करते हुए, भारत के सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि बोरीवली की गलियों में खेलना। एक दिन देश के लिए क्रिकेट खेलने के अपने सपने को हासिल करने के लिए प्रेरित करेगा। 13 अद्भुत वर्षों के लिए मैं आभारी हूं और यह आगे भी जारी रहेगा। कभी नहीं सोचा था कि बोरीवली की गलियों में खेलने से एक दिन आगे बढ़ेंगे। मैं अपने सपने को जी रहा हूं, रोहित ने ट्वीट किया।

रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जीता चार आईपीएल ट्रॉफी-

इसके अलावा, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से उपर उठकर यह भी साबित कर दिया कि वह एक बेहतरीन लीडर भी है। उन्होंने एक कप्तान के रूप में अपने फ्रेंचाइज़ी टीम मुंबई इंडियंस को चार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खिताब दिलाए हैं। ऐसे मौके पर उन्हें शुभकामनाएं देने वालों में से एक उनकी आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस भी जिसने ट्विटर पर संदेश दिया।

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच हुए कोरोना पॉजिटिव

रोहित वनडे फॉर्मेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी-

रोहित शर्मा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में पहले छह वर्षों के लिए, हमेशा मध्य क्रम में बल्लेबाजी की और क्रिकेट पर ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके। लेकिन 2013 में, एमएस धोनी ने रोहित को भारतीय टीम के ओपनिंग करने को कहा और जैसा कि वे कहते हैं, बाकी सब इतिहास बन गया। बता दें, रोहित ने अब तक 49.27 की शानदार औसत से 224 वनडे क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9115 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह 50 ओवर के फॉर्मेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी भी हैं। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 में उन्होंने 138.78 के प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 2773 रन बनाए हैं।

COVID-19 Update: कोरोना ने मारी लंबी छलांग, एक दिन में 15968 नए मामले आये सामने

ताजा खबरें