रूतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, एक ओवर में लगाए 7 छक्के

उत्तर प्रदेश के गेंदबाज शिव सिंह पर रूतुराज गायकवाड़ के 7 छक्के का बरसा कहर, गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के लगाए, रूतुराज गायकवाड़ से पहले यह कारनामा रवि शास्त्री, युवराज सिंह, हर्शल गिव्स और लिओ कार्टर ने किया था।              

Updated On: Nov 28, 2022 20:16 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Google

मैना कटारिया

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में  आज एक इतिहास रचा गया, इस इतिहास को महाराष्ट्र की क्रिकेट टीम के  कप्तान रूतुराज गायकवाड़ ने रचा । उन्होंने आज (28 नवंबर) को उत्तर प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान एक ओवर में 7 छक्के लगाए , उन्होंने इस ओवर में कुल 43 रन बनाए।

आपको बता दें रूतुराज गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रन बनाए जिसमें उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के लगाए। रूतुराज ने 7 छक्के उत्तर प्रदेश के गेंदबाज शिव सिंह के एक ओवर में लगाए, आपको बता दें कि शिवा सिंह की ओवर की पांचवी गेंद नो बॉल थी उस पर भी  गायकवाड़ ने छक्का मारा।

FIFA World Cup 2022: प्राइस मनी जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

रूतुराज गायकवाड़ ने मैच में चौके और छक्कों की बारिश करते हुए आखिर तक मैदान में डटे रहे,  यह क्रिकेट मैच महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की टीमों के बीच खेला गया । मैच की शुरुआत में उत्तर प्रदेश  की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और महाराष्ट्र की टीम ने मैदान में बल्लेबाजी कते हुए  इतिहास रचा। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने 5 विकेट पर 330 रन बनाए।

महेंद्र धोनी को लेकर भारत के स्पीनर प्रज्ञान ओझा ने चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में कही ये बड़ी बात

रूतुराज गायकवाड़ ने इस इतिहास को रच कर उस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है, जिसमें एक ओवर में कम से कम 6 छक्के लगाए हो। गायकवाड़ से पहले यह कारनामा रवि शास्त्री, युवराज सिंह, हर्शल गिव्स और लियो कार्टर ने इस इतिहास को रचा था।

ताजा खबरें