कप्तान रोहित शर्मा सहित तीन खिलाड़ी तीसरे वनडे से बाहर, कुलदीप यादव की हुई वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तेज गेंदबाज कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल किया, बीसीसीआई ने कहा कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा।

Updated On: Dec 9, 2022 19:00 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Google

मैना कटारिया

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज का 10 दिसंबर को आखिरी वनडे मैच  खेला जाएगा, जिसमें बीसीसीआई के द्वारा कुछ बदलाव किए गए है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तेज गेंदबाज स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल किया है। यह फैसला बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा सहित तीन खिलाड़ियों को चोट लगने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से बाहर होने के बाद किया है।

 

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा को फील्डिंग करते समय हाथ के अंगूठे में चोट आई थी, जिसके कारण वह बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसके बाद लोगों के मन में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित के शामिल होने पर प्रश्न था। जिस पर बीसीसीआई ने कहा कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  ने कहा रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में फिल्डिंग करते हुए अंगूठे पर चोट लगी, जिसकी जांच बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने की जिसके बाद उनका सिटी स्कैन ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में करवाया गया और रोहित विशेषज्ञ परामर्श के लिए मुंबई गए हैं। जिसकी वजह से वह तीसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे। साथ ही बीसीसीआई ने कहा की कुलदीप सेन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की, मेडिकल टीम ने उनकी जांच की और उन्हें दूसरे वनडे से आराम लेने की सलाह दी।  जिसके बाद कुलदीप सेन को दूसरे वनडे से बाहर किया गया। लेकिन दूसरे वनडे में तेज गेंदबाज दीपक चौराहा को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव हुआ और वह भी दूसरे वनडे के बाद बाहर हो गए। दोनों तेज गेंदबाज अपनी चोटों के लिए 'राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी'(NCA)  में आगे प्रबंधन के लिए रिपोर्ट देंगे।

अबरार अहमद की गेंद ने उड़ाए सबके होश, बल्लेबाज के हिलने से पहले ही उड़ाया स्टंप

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में 'केएल राहुल' कप्तानी करेंगे, इसके साथ ही आखिरी वनडे में  केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, इशान किशन, श्रेयर अय्यर, अक्षर पटेल, शर्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर,  मोहम्मद सिराज, उरमान मलिक, कुलदीप यादव का नाम भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है।

डेविड वार्नर ने कप्तानी से बैन हटाने की अपनी एप्लीकेशन ली वापस, परिवार को लेकर कही ये बड़ी बात

ताजा खबरें