US Open: पूर्व चैम्पियन ने एक बार फिर दिखाया दम, टॉप 3 में बनाई जगह

यूएस ओपन (US Open) में जापान की नाओमी ओसाका ने अपने खेन और बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर डब्लयूटीए में शीर्ष तीसरे स्थान पर अपनी जगह बना ली है।

Updated On: Sep 15, 2020 18:59 IST

Dastak Web Team

Photo Source: Wiki

जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका अमेरिका ओपन ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद डब्लूटीए मे ताजा विश्व रैंकिंग जारी की है। जिसमें नाओमी ओसाका ने तीसरा स्थान पर जगह बना ली है। ओसाका ने शनिवार को यूएस ओपन में महिला सिंगल कैटेगरी में विक्टोरिया एजारेंका को 1-6, 6-3, से हराकर दूसरी बार यूएस ओपन और तीसरा ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम कर लिया है।

ओसाका अपने इसी दमखम के कारण डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग में छटे स्थान से छलांग लगाकर तीसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। वहीं ओसाका की प्रतिद्वंदी एजारेंका की रैंकिंग में भी इजाफा हुआ है। एजारेंका ने  13 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 14वें नंबर बढ़त हासिल की हैं।

आपका बच्चा भी लेता है ऑनलाइन क्लास? हो सकता है इस भयंकर बीमारी का शिकार

2018 में पहली बार बनी थी यूएस ओपन चैम्पियन

22 वर्षीय ओसाका पहले 2018 में अमेरिका ओपन में जीत कर अमेरिका ओपन चैम्पियन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इसके बाद 2019 में ऑस्ट्रलेयिन ओपन में भी अपने बेहतरीन खेल से जीत हासिल कर चुकी हैं। ओसाका के अलावा आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी अभी शीर्ष स्थान पर कायम हैं। उनके बाद रोमानिया की सिमोना हालेप दूसरे नंबर है।

इस राज्य में मास्क नहीं लगाने वालों पर सरकार सख्त, सितंबर में वसूला इतने लाख का जुर्माना

ताजा खबरें