विराट कोहली को कोरोना काल में सता रही इसकी याद, फोटो शेयर कर जाहिर किया प्यार

कोरोना वायरस (Covid-19) के कारण भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की है। इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट को टॉप फॉर्मेट करार दिया।

Updated On: Jun 24, 2020 18:49 IST

Dastak Web

Photo Source: Social Media

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल से चल रहे जबरदस्त ब्रेक के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर काफी एक्टिव हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की है। इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को टॉप फॉर्मेट करार दिया और कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें भारतीय टीम की ओर से पांच दिवसीय टेस्ट फॉर्मेट खेलने का मौका मिला है। टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर फोटो को कैप्शन देते हुए लिखा कोई भी चीज व्हाइट कपड़ों (टेस्ट क्रिकेट) में कड़ा मुकाबला खेलने के नजदीक नहीं है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाया।

टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने बनाए 7240 रन-

भारत की ओर से विराट कोहली ने कुल 55 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। जिसमें से 33 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की। वहीं 12 टेस्ट मैचों में टीम को हर का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, कोहली ने भारत की ओर से अभी तक 86 टेस्ट मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 53.62 की औसत से करीब 7240 रन बनाए हैं। इन रनों में कोहली के शानदार 27 शतक और करीब 22 अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही उन्होंने अब तक 248 इंटरनैशनल वनडे क्रिकेट मैच खेले है। जहां उन्होंने 11867 रन बनाए हैं, जिसमें 43 शतक और 58 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 82 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 2794 रन बनाए हैं।

 

View this post on Instagram
 

Nothing comes close to playing an intense game in whites. What a blessing to be able to play test cricket for India. 🇮🇳💙

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

तीन दिसंबर से होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज-

अन्य खेलों की तरह, क्रिकेट भी कोरोना वायरस महामारी से बेहद प्रभावित हुआ है। ऐसे में भारतीय टीम को दिसंबर से पहले अपने कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएगी। बता दें भारतीय टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। जहां पहला टेस्ट मैच 3 दिसंबर से खेला जाएगा। विराट कोहली अभी भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बेताब हैं क्योंकि भारत ने अभी तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है।

वेस्टइंडीज खिलाड़ियों का क्वारंटाइन समाप्त, प्रैक्टिस मैच के लिए मैदान में उतरी टीम

इससे पहले विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी से पहले के समय को याद करते हुए एक अनुष्का शर्मा के साथ थ्रोबैक तस्वीर साझा की है। उन्होंने फोटो को कैप्शन देते हुए लिखा जब आप प्रकृति में ऐसे खूबसूरत स्थानों पर जा सकते हैं, तो बस एक साथ बैठकर आनंद लेना चाहेंगे।

इस जगह पर 25 जून से खुलने जा रहे थिएटर, कोरोना के बाद गोलमाल अगेन होगी पहली रिलीज़

ताजा खबरें