3 साल बाद विराट कोहली ने जड़ा शतक, रिकी पोंटिंग को पछाड़ा

विराट कोहली 72 वां शतक जड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बने, विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे में शतक लगाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है।

Updated On: Dec 10, 2022 17:42 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Google

मैना कटारिया

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रसिद्ध खिलाड़ी विराट कोहली आज 10 दिसंबर 2022 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बने। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे में शतक लगाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि विराट कोहली ने 482 मैचों में 24553 रन बनाए हैं,  जबकि रिकी पोटिंग ने 560 मैचों में 27483 रन बनाए हैं जिसमें 71 शतक भी शामिल है। वहीं विराट ने 72 बार शतक जड़कर पोटिंग को पछाड़  दिया।

इसके साथ ही विराट के फैंस को यह जानकर बेहद खुशी होगी कि अब कोहली बस सुप्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में  सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर आते हैं सचिन ने 100 शतक बनाकर यह मुकाम हासिल किया है। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में शिखर धवन के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे बांग्लादेश के गेंदबाज ने शिखर को जल्दी आउट करके बांग्लादेश को शुरुआती जीत दिलाई।

 

लेकिन विराट अपना शतक बनाने के लिए पूरी तरह तैयार दिखे। उन्होंने 54 गेंदों पर अर्धशतक और 85 गेंदों पर शतक पूरा करने के लिए अपना कदम आगे बढ़ाया। जिसके साथ ही विराट ने 91 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के के साथ 113 रन बनाए, और इसी के साथ उन्होंने अपना 72वां शतक बनाया।

अबरार अहमद की गेंद ने उड़ाए सबके होश, बल्लेबाज के हिलने से पहले ही उड़ाया स्टंप

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को आखिरी वनडे में 410 रनों का टारगेट दिया है जिसमें ईशान किशन ने 210 रन बनाते हुए दोहरा शतक जड़ते हुए एक शानदार पारी खेली।

कप्तान रोहित शर्मा सहित तीन खिलाड़ी तीसरे वनडे से बाहर, कुलदीप यादव की हुई वापसी

ताजा खबरें