स्मिथ के पीठ दर्द के कारण हम नही बदल सकते अपनी रणनीति : कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि स्टीव स्मिथ के पीठ में दर्द का मतलब यह नहीं है कि मेहमान टीम को अपनी रणनीति में बदलाव करना चाहिए।

Updated On: Dec 16, 2020 15:07 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Twitter

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि स्टीव स्मिथ के पीठ में दर्द का मतलब यह नहीं है कि मेहमान टीम को अपनी रणनीति में बदलाव करना चाहिए। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो रहा है। इससे पहले मंगलवार को आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पीठ में दर्द के कारण अभ्यास छोड़ कर चले गए थे। आस्ट्रेलियाई मीडिया को उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज स्मिथ के खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल कर सकते हैं जो न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलियाई सीरीज में देखा गया था। कोहली ने बुधवार को कहा, "मुझे नहीं लगता कि पीठ के दर्द का हमसे कुछ लेना-देना है और हम इससे अपनी रणनीति में बदलाव करेंगे।

Oppo A15s इस दिन होगा लॉन्च, जानें इसके फीचर्स और कीमत

हमारी रणनीति काफी साफ है और हमारे सामने आने वाले हर बल्लेबाज के लिए हम तैयार हैं। हमें बस इस बात को सुनिश्चित करना है कि हम अपनी रणनीति को अच्छे से लागू करें और सही समय पर उनके विकेट ले सकें।" कोहली ने कहा, "हम इस बात पर ध्यान नहीं दे रहे हैं कि कौन खेलेगा या कौन नहीं। हम सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि हम एक टीम के तौर पर क्या कर सकते हैं। भारतीय कप्तान ने माना कि गुलाबी गेंद से सीरीज की शुरुआत करना चुनौती रहेगा और आस्ट्रेलिया में पिछली सीरीज जीत प्रेरित करने के सिवाए कुछ नहीं करेगी।

हमारा ध्यान स्थिति को समझने पर होगा

कोहली ने कहा, "गुलाबी गेंद का टेस्ट स्थितियों के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, गेंद कैसे शाम को मूव करती है, हम कैसे स्थिति के साथ सामंजस्य बैठाते हैं। हमारा ध्यान स्थिति को समझने पर होगा और हम अपनी क्षमता के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ तरीके से उससे निपटने की कोशिश करेंगे। आप अतीत से प्ररेणा ले सकते हो लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह भविष्य की किसी चीज को लेकर गारंटी दे सकता है। हमें वर्तमान में रहना होगा और हमारी क्षमता के हिसाब से खेलना होगा।"

--आईएएनएस

एकेयू-एसकेपी

एनसीबी ने भेजा अर्जुन रामपाल को समन, अभिनेता ने मांगा एक हफ्ते का समय

ताजा खबरें