World Refugee Day 2020: आईसीसी ने जारी किया खास वीडियो, कहा- क्रिकेट से लोगों का जीवन बदला

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने संयुक्त राष्ट्र (UN) के विश्व शरणार्थी दिवस (World Refugee Day 2020) को चिह्नित करते हुए इस खास मौके पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें क्रिकेट (Cricket) के सकारात्मक पहलू को दिखाया गया है।

Updated On: Jun 20, 2020 19:50 IST

Dastak Web

Photo Source: ICC

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने संयुक्त राष्ट्र (UN) के विश्व शरणार्थी दिवस (World Refugee Day 2020) को चिह्नित करते हुए इस खास मौके पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें क्रिकेट (Cricket) के सकारात्मक पहलू को दिखाया गया है। इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे क्रिकेट में लोगों के जीवन को बदलने, लोगों को एक साथ लाने और दुनिया भर में लोगों को एकजुट करने की क्षमता है। शरणार्थियों के लिए उच्चायुक्त (UNHCR) विश्व शरणार्थी दिवस अभियान के तहत दुनिया को याद दिलाता है कि शरणार्थियों सहित हर कोई समाज में योगदान दे सकता है और इसका हर एक्शन अधिक न्यायपूर्ण, समावेशी और समान दुनिया बनाने के प्रयास में गिना जाता है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि क्रिकेट में समुदायों को एक साथ लाने, व्यक्तियों को जोड़ने और बाधाओं को तोड़ने की शक्ति है और यह वास्तव में सभी के लिए एक खेल है। आज आईसीसी विस्थापित लोगों के जीवन में क्रिकेट की भूमिका का जश्न मनाते हुए संयुक्त राष्ट्र विश्व शरणार्थी दिवस को मान्यता देता है। इस वीडियो में अफगानिस्तान, जर्मनी, लेबनान और स्वीडन सहित विश्व भर के कई प्रेरणादायक कहानियां हैं।

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को उम्मीद, टॉप 10 एशियाई देशों में पहुंचेगा भारत

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वीडन में स्पोर्ट्स की वृद्धि में क्रिकेट को दूसरे नंबर पर देखा गया। वहीं, स्वीडिश रिसर्च काउंसिल फॉर स्पोर्ट्स साइंस के मुताबिक 2016-2018 में 85 प्रतिशत एक्टिव मेंबर्स के साथ स्पोर्ट्स में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। स्वीडन के अंदर करीब पांच वर्षों के तहत क्रिकेट में भाग लेने वाले व्यक्तियों में 293 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2019 में लगभग 10,000 प्रतिभागियों ने भाग लिया था, जिसमें अफगानिस्तान और पाकिस्तान सहित कई देशों से स्वीडन में विस्थापन हुआ है।

शोएब मलिक को मिली सानिया मिर्जा से मिलने की अनुमति, 5 महीने बाद भारत आ सकता है खिलाड़ी

ताजा खबरें