Yusuf Pathan ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, पूरे देश का किया धन्यवाद

भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने आज यानी शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के जरिये दी है।

Updated On: Feb 26, 2021 17:21 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने आज यानी शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के जरिये दी है। उन्होंने क्रिकेट जगत से अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए लिखा कि मैं अपने फैंस, दोस्त, फैमिली, टीम कोच और पूरे देश को दिल से प्यार और सपोर्ट देने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। इस जानकारी के सामने आते ही उनके फैंस भी काफी नाखुश नजर आ रहे हैं।

युसूफ ने 2007 और 2012 के बीच भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले हैं। वह 2007 टी20 विश्व कप के साथ-साथ 2011 में वनडे विश्व कप का भी हिस्सा रह चुके हैं। इस दौरान दोनों मैच टीम इंडिया ने ही जीते थे। वहीं, उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले टी20 मैच से की थी। इसके अलावा, 2008 में अपना पहला वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

यही नहीं, आईपीएल में भी यूसुफ का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। लेकिन पिछले काफी सालों से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और आईपीएल में भी किसी फ्रेंचाइजी ने उनको टीम में शामिल करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। बता दें, पठान ने अपने पूरे करियर में डोमेस्टिक क्रिकेट में बड़ौदा के लिए खेला। आईपीएल में, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के साथ कुछ बेहद सफल सीजन किए हैं। उन्होंने आईपीएल में 174 मैच खेले हैं। वह तीन आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले पहले क्रिकेटर थे।

UP JEE 2021 Exam: रजिस्ट्रेशन शुरू, jeecup.nic.in पर जल्द करें आवेदन

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2010 सीजन में यूसुफ पठान का 37 गेंदों में शतक अभी भी टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरा और भारतीयों के बीच सबसे तेज है। वह आखिरी बार 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भारतीय टी20 फ़ालतू में खेले लेकिन 2020 के सीज़न से पहले ही रिलीज़ हो गए थे। भारतीयों के बीच, उन्होंने न्यूनतम 200 रन के साथ दूसरी सबसे अधिक T20I स्ट्राइक-रेट की है।

CTET Result 2021: CBSE ने जारी किए परिणाम, ctet.nic.in पर जाकर ऐसे करें चेक

ताजा खबरें