युवराज सिंह हो सकते हैं बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

युवराज सिंह बीबीएल में खेलने के लिए क्लब ढूंढ़ रहे हैं। उनके मैनेजर ने कहा कि भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी आने वाली गर्मियों में बीबीएल में खेलने के लिए मौके की तलाश में हैं साथ ही वार्न ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया युवराज की क्लब खोजने में मदद करने को तैयार है

Updated On: Sep 8, 2020 14:29 IST

Dastak Web Team

Photo Source : Twitter

आईएएनएस। युवराज सिंह एक दमदार बल्लेबाज रहे हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद युवराज सिंह बिग बैश लीग (बीबीएल) खेलने की कोशिश में हैं। अगर ऐसा होता है तो युवराज बीबीएल खेलने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। इसी कारण आस्ट्रेलिया में वह एक क्लब की खोज कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक युवराज के मैनेजर जेसन वार्न ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी आने वाली गर्मियों में बीबीएल में खेलने के लिए मौके की तलाश में हैं। साथ ही वार्न ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया युवराज की क्लब खोजने में मदद करने को तैयार है और हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर क्लब ढूंढ़ रहे है।

POCO M2 भारत में हुए लॉन्च, जानें इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत

सन्यास लेने के बाद ही मिलता है नो ऑब्जेक्शन सर्टिफेकिट (NOC)-

इस साल बीबीएल का 10वां सीजन खेला जाना है। इससे पहले बीबीएल के किसी सीजन में कोई भारतीय खिलाड़ी ने भाग नहीं लिया है। क्योंकि बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को तब तक विदेशी लीग खेलने की अनुमति नहीं देता, जब तक खिलाड़ी सन्यास नहीं लेता। सन्यास लेने के बाद ही बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफेकिट दिया जाता है।  इसके बाद भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में खेल सकते हैं। हालांकि युवराज सन्यास ले चुके हैं और इस समय वह आईपीएल में भी नहीं खेल रहे हैं। इसलिए वह विदेशी लीग खेलने के लिए स्वतंत्र हैं।

कोविड-19 के बाद दूसरी महामारी के लिए दुनिया रहे तैयार, जानें WHO ने ऐसा क्यों कहा?

ताजा खबरें